ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyGem Astrology This gemstone is considered auspicious for the people of Aries you should also know the benefits Astrology in Hindi

रत्न ज्योतिष: मेष राशि वालों के लिए ये रत्न माना जाता है शुभ, आप भी जान लें फायदे

Moonga Stone Benefits :मूंगा रत्न धारण करने से साहस व आत्म विश्वास में वृद्धि होती है। मानसिक तनाव पर काबू पाने के लिए मूंगा रत्न लाभकारी होता है।

रत्न ज्योतिष: मेष राशि वालों के लिए ये रत्न माना जाता है शुभ, आप भी जान लें फायदे
Saumya Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 27 Jul 2022 09:13 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

ज्योतिष शास्त्र में जन्मकुंडली में ग्रह-नक्षत्रों की स्थिति के आधार पर व्यक्ति के भविष्यफल का आकंलन किया जाता है। वहीं ज्योतिष शास्त्र की तरह रत्न शास्त्र का भी विशेष महत्व है। ग्रहों से संबंधित रत्न धारण करना बेहद शुभ माना गया है। जानिए मेष राशि वालों के लिए किस रत्न को पहनना माना जाता है शुभ-

मेष राशि वालों के लिए मूंगा रत्न-

ज्योतिषाचार्यों के अनुसार, मंगल को मेष राशि का स्वामी ग्रह माना गया है। मंगल ग्रह मूंगा रत्न से संबंधित हैं। मेष राशि के जातकों को मंगलवार के दिन लाल मूंगा रत्न को अपने दाएं हाथ की तर्जनी या सबसे छोटी अंगुली (कनिष्ठा) में धारण करना चाहिए। ध्यान रहे कि किसी भी रत्न को धारण करते समय ज्योतिषीय सलाह लेना जरूरी होता है।

बना सकता है धनवान-

मान्यता है कि मूंगा रत्न व्यक्ति को कई चीजों में सफलता दिलाने में मददगार साबित होता है। माना जाता है कि अगर कोई जातक सही समय पर, सही भार का और सही विधि से मूंगा रत्न धारण करता है तो ये रत्न उसे धनवान भी बना सकता है।

मूंगा रत्न के फायदे-

मूंगा रत्न धारण करने से साहस व आत्म विश्वास में वृद्धि होती है। मानसिक तनाव पर काबू पाने के लिए मूंगा रत्न लाभकारी होता है। किसी व्यक्ति को रक्त से संबंधित दिक्कत होने पर मूंगा रत्न धारण करने से लाभ मिलता है। मूंगा रत्न को मेष, वृश्चिक, सिंह, धनु व मीन राशि के लोग धारण कर सकते हैं।

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें। 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें