Hindi Newsधर्म न्यूज़Ganga Dussehra date 2024: When is Ganga Dussehra yog golden time for these zodiac signs

किस दिन है गंगा दशहरा, इस बार गंगा दशहरा पर ऐसा योग, इन राशियों के लिए गोल्डन टाइम

Ganga Dussehra kab hai 2024: गंगा दशहरा के दिन 100 साल बाद रवि योग, सर्वार्थ सिद्धि योग और अमृत सिद्धि योग भी बन रहा है। इसमें पूजा-पाठ व स्नान-दान के लिए सबसे शुभ समय माना गया है। इस दिन गंगा मैया की

ganga aarti
Anuradha Pandey लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSat, 8 June 2024 05:50 AM
हमें फॉलो करें

इस बार हस्त नक्षत्र में गंगा दशहरा 16 जून को मनाया जायेगा। इस दिन ग्रहों की बात करें तो मिथुन राशि में तीन ग्रह होंगे। शुक्र, सूर्य और बुध तीनों मिथुन राशि में आ जाएंगे। सूर्य की मिथुन संक्रांति भी इससे पहले होगी, इस तरह से गंगा दशहरा का पर्व बहुत खास माना जाएगा। गंगा दशहरा के दिन हस्त नक्षत्र सुबह 11:13 तक रहेगा। इस दिन ब्रह्म मुहूर्त सुबह 4:03 से सुबह 4:45 के बीच रहेगा।  गंगा दशहरा के दिन 100 साल बाद रवि योग, सर्वार्थ सिद्धि योग और अमृत सिद्धि योग भी बन रहा है। जो कई राशियों के लिए खास होगा इसमें पूजा-पाठ व स्नान-दान के लिए सबसे शुभ समय माना गया है। इस दिन गंगा मैया की पूजा की जाती है। साथ ही लोग गंगा नदी में आस्था की डुबकी लगाते हैं। आइए जानते हैं गंगा दशहरा पर कौन सी राशियां पाएंगी लाभ और उनका गोल्डन पीरियड शुरू हो जाएगा।

मिथुन राशि वालों के लिए भी समय बहुत अच्छा है। तीन ग्रह लाभ देंगे।

धनु :- आर्थिक लाभ के लिए अधिक परिश्रम करना होगा। 

मकर :-नौकरी तथा व्यवसाय में सकारात्मक परिवर्तन होगा। कलात्मकता में वृद्धि होगी। अचानक धन लाभ की प्राप्ति की संभावना बनेगी।

कन्या-घरेलू संसाधनों में वृद्धि होगी । जमीन जायदाद से संबंधित कार्यों में प्रगति की संभावना है। सामाजिक पद प्रतिष्ठा में परिवर्तन होगा। कार्यों में भाग्य का साथ प्राप्त होगा ।

कुंभ धन लाभ का योग, सामाजिक दायरे में वृद्धि का योग बनेगा। पैसा आएगा अधिक खर्च की स्थिति खत्म होगी। पेट की समस्या एवं आंतरिक समस्या के कारण विचलन की स्थिति बनेगी। कार्यों में भाग्य का साथ प्राप्त होगा। 

 

ऐप पर पढ़ें