ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News AstrologyGanga Dussehra 2024 After years these rare coincidences are being made these zodiac signs gets benefits

Ganga Dussehra 2024: सालों बाद गंगा दशहरा पर बन रहे ये दुर्लभ संयोग, इन 3 राशियों को मिलेगा सौभाग्य का साथ

Ganga Dussehra Shubh Sanyog 2024: गंगा दशहरा के दिन कई दुर्लभ योग बन रहे हैं। इन योग के प्रभाव से कुछ राशि के जातकों को जमकर प्रॉफिट हो सकता है। जानें आप भी इन राशियों के बारे में-

Ganga Dussehra 2024: सालों बाद गंगा दशहरा पर बन रहे ये दुर्लभ संयोग, इन 3 राशियों को मिलेगा सौभाग्य का साथ
Saumya Tiwariलाइव हिन्दु्स्तान टीम,नई दिल्लीTue, 11 Jun 2024 11:57 AM
ऐप पर पढ़ें

Ganga Dussehra 2024: गंगा दशहरा हर साल ज्येष्ठ शुक्ल पक्ष की दशमी तिथि को मनाया जाता है। यह त्योहार आमतौर पर मई या जून में पड़ता है। गंगा दशहरा को गंगावतरण के नाम से भी जाना जाता है यानी मां गंगा का अवतरण। इस साल सालों बाद गंगा दशहरा पर बेहद दुर्लभ संयोग बन रहे हैं। इस साल गंगा दशहरा पर सर्वार्थ सिद्धि योग, अमृत सिद्धि योग, हस्त नक्षत्र और रवि योग का शुभ संयोग बन रहा है। ज्योतिषाचार्यों के अनुसार, गंगा दशहरा पर बनने वाले खास संयोग कई राशि के जातकों के लिए लाभकारी सिद्ध होंगे। इन योग के प्रभाव से मेष, मिथुन व कुंभ समेत कुछ राशि वालों की किस्मत चमक सकती है।

त्रिग्रही योग: 15 जून से मिथुन में तीन बड़े ग्रहों का डेरा, इन 5 राशियों को होगा जमकर प्रॉफिट

1. मेष राशि- गंगा दशहरा पर बनने वाले दुर्लभ योग मेष राशि के जातकों के लिए अत्यंत लाभकारी रहने वाले हैं। मेष राशि के जातकों के जीवन में सुख-समृद्धि का आगमन होगा। करियर में तरक्की हो सकती है। आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी। 

2. मिथुन राशि- मिथुन राशि वालों के लिए गंगा दशहरा का पर्व जीवन में खुशियां ला सकता है। साझेदारी के व्यापार में मुनाफा होने की प्रबल संभावना है। लंबे समय से अटके हुए काम बनेंगे।

वक्री शनि: 29 जून का दिन कुंभ राशि वालों के लिए खास, जानें कुंभ राशि वालों पर शनिदेव क्या डालेंगे प्रभाव

3. कुंभ राशि- कुंभ राशि वालों के लिए गंगा दशहरा पर बनने वाले दुर्लभ संयोग कल्याणकारी रहने वाले हैं। इन योग के प्रभाव से आपको अच्छे अवसर मिल सकते हैं। नौकरी की तलाश करने वाले जातकों को शुभ समाचार मिल सकता है। सेहत पहले से अच्छी रहेगी।

गंगा दशहरा के दिन क्यों करते हैं गंगा स्नान- गंगा दशहरा के दिन भक्त मां गंगा की पूजा करते हैं और गंगा स्नान करते हैं। गंगा दशहरा के दिन गंगा में स्नान करना और दान-पुण्य करना अत्यधिक शुभ माना जाता है। मान्यताओं के अनुसार, गंगा दशहरा के दिन गंगा में स्नान करने से पापों से मुक्ति मिल जाती है।

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।