अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हर बाधा को दूर करेंगे विघ्नहर्ता, घर में नहीं रहेगा कोई वास्तु दोष

भगवान श्रीगणेश को विघ्नहर्ता कहा जाता है। उनकी आराधना से बिगड़े हुए कार्य भी बन जाते हैं। हर शुभ कार्य को आरंभ करने से पहले श्रीगणेश का ध्यान अवश्य करना चाहिए। माना जाता है कि हर प्रकार के वास्तु दोष को भगवान श्रीगणेश दूर कर देते हैं।  

मान्यता है कि जिस घर में भगवान श्रीगणेश की नियमित पूजा होती है वहां कभी कोई बाधा नहीं आती है। परिवार में संपन्नता बनी रहती है। भगवान श्रीगणेश की स्तुति से समस्त वास्तु दोषों का निदान हो जाता है। घर में सुख, शांति और समृद्धि के लिए सफेद रंग के विनायक की मूर्ति या चित्र लगाएं। घर के मुख्य दरवाजे पर आम, पीपल और नीम से बनी गणेश जी की मूर्ति को लगाएं। ऐसा करने से घर में सदैव सकारात्मक ऊर्जा बनी रहेगी। घर में बैठे हुए गणेश जी तथा कार्यस्थल पर खड़े हुए गणेश जी का चित्र लगाना चाहिए, लेकिन ध्यान रखें कि भगवान श्रीगणेश के दोनों पैर जमीन का स्पर्श करते हुए हों। श्रीगणेश के साथ मां लक्ष्मी की मूर्ति रखने से घर परिवार में धन और सौभाग्य का आगमन होता है। घर में चित्र लगाते समय ध्यान रखें कि चित्र में मोदक या लड्डू और चूहा अवश्य होना चाहिए। सिंदूरी रंग के गणपति की आराधना करने से सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं।

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। इन्हें अपनाने  से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Ganesh Chaturthi