ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyGaj Laxmi Yog 2023 Gajalakshmi Rajyog will be formed as guru gochar in mesh rashi soon these 3 zodiac signs luck will shine Astrology in Hindi

Gaj Laxmi Yog: जल्द बनेगा गजलक्ष्मी राजयोग, इन 3 राशिवालों की चमकेगी किस्मत, बिजनेस-जॉब में तरक्की के योग

Gaj Laxmi Yog 2023 Benefits : लंबे समय बाद इस साल जल्द ही गजलक्ष्मी योग बनने जा रहा है। इस साल शनि, गुरु समेत कई ग्रहों के राशिपरिवर्तन से विशेष योग बनने जा रहा है जिसे ज्योतिषाचार्यों ने गजलक्ष्मी र

Gaj Laxmi Yog: जल्द बनेगा गजलक्ष्मी राजयोग, इन 3 राशिवालों की चमकेगी किस्मत, बिजनेस-जॉब में तरक्की के योग
Alakha Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 31 Jan 2023 03:18 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

Gaja Laxmi Yog 2023 Benefits : लंबे समय बाद इस साल जल्द ही गजलक्ष्मी योग बनने जा रहा है। इस साल शनि, गुरु समेत कई ग्रहों के राशिपरिवर्तन से विशेष योग बनने जा रहा है जिसे ज्योतिषाचार्यों ने गजलक्ष्मी राजयोग कहा है। इस योग से तीन राशियों की किस्मत चमकेगी और राशि के जातक धन-वैभव के मामले में मालामाल हो जाएंगे। ज्योतिष के जानकारों के अनुसार, करीब दो माह बाद 21 अप्रैल 2023 को ग्रह-नक्षत्रों का कुछ इस प्रकार से योग देखने को मिलेगा जो काफी दुर्लभ होता है।  आपको बता दें कि गुरु मार्गी अवस्था में 21 अप्रैल को गुरुदेव बृहस्पति मेष राशि में प्रवेश करेंगे। वहीं मेष राशि पर चंद्रमा पहले से ही विराजमान रहेंगे। इस योग को गजलक्ष्मी राजयोग भी कहा जाता है। बृहस्पति के इस राशिपरिवर्तन के परिणाम स्वरूप गजलक्ष्मी योग बनेगा। गजलक्ष्मी योग से तीन राशियों मेष, मिथुन और धनु के जातकों को विशेष धनलाभ, नौकरी में प्रदोन्नति वे आय में वृद्धि देखने को मिलेगी। ज्योतिषशास्त्र में ग्रहों की चाल व राशिपरिर्तन का असर सभी राशियों जातकों पर देखने को मिलता है। ऐसे में बाकी राशियों के जातक भी इससे योग के असर से अछूते नहीं रहेंगें।


मेष राशि : इस राशि जातकों के लिए यह साल ज्यादातर मामलों में सकारात्मक परिणाम देने वाला होगा। गजलक्ष्मी योग से इस राशि के जातकों को आर्थिक लाभ और हर क्षेत्र में उन्नति देखने को मिलेगी। नौकरी में पदोन्नति व परिवार में खुशियां आएंगी।आय में वृद्धि होगी। मान-सम्मान बढ़ेगा। पारिवारिक जीवन खुशमय रहेगा। काफी समय से रुके हुए कार्य पूरे होंगे। बस आप अपने कर्म पर फोकस रखें और अपना बेस्ट देने की कोशिश करते रहें।

मिथुन राशि : मिथुन राशि की जातकों के ऊपर से शनि की ढैया समाप्त होगी। गुरुदेव बृहस्पति सफलता के अपार आयाम लेकर आ रहे हैं। यह वही समय जब आपका भाग्य बदलेगा। आय में उम्मीद से ज्यादा वृद्धि होगी। बिजनेस में धनलाभ व सफलता के झंडे गाडेंगे। परिवार में सभी प्रसन्न और स्वस्थ्य रहेंगे। अविवाहित जातकों को विवाह प्रस्ताव मिल सकते हैं। काफी समय से किए जा रहे प्रयासों पर सफलता मिलेगी।

धनु राशि : गजलक्षमी राजयोग से धनु राशि के जातकों को लाभ ही लाभ होगा। आने वाले समय धनु राशिवालों को नौकरी, बिजनेस व अन्य कारोबार में सफलता मिलेगा। आय बढ़ेगी और अपने करियर में तरक्की देखेंगे। धनु राशिवालों को प्रेम प्रसंग व विवाह के मामलों में सफलता मिलेगी। वहीं शादीशुदा लोगों का पारिवारिक जीवन बहुत अच्छा गुजरेगा। यात्राएं सुखद होंगी। 

यह भी पढ़ें- Monthly Rashifal February 2023 : 1 फरवरी से मेष, सिंह और धनु राशियों की चमकेगी किस्मत

(Disclaimer : इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें। )

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें