ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ धर्म13 अप्रैल से इन राशि वालों के जीवन में आएगी खुशियों की सौगात, जानें क्या शामिल है आपकी राशि

13 अप्रैल से इन राशि वालों के जीवन में आएगी खुशियों की सौगात, जानें क्या शामिल है आपकी राशि

वैदिक ज्योतिष के अनुसार ग्रह नक्षत्रों के राशि परिवर्तन का सीधा असर मानव जीवन पर पड़ता है। जब किसी राशि में ग्रह का गोचर या युति होती है तो, उसका असर सभी 12 राशियों पर पड़ता है। बड़े ग्रह गुरु...

13 अप्रैल से इन राशि वालों के जीवन में आएगी खुशियों की सौगात, जानें क्या शामिल है आपकी राशि
Saumya Tiwariलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 13 Mar 2022 09:48 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

वैदिक ज्योतिष के अनुसार ग्रह नक्षत्रों के राशि परिवर्तन का सीधा असर मानव जीवन पर पड़ता है। जब किसी राशि में ग्रह का गोचर या युति होती है तो, उसका असर सभी 12 राशियों पर पड़ता है। बड़े ग्रह गुरु बृहस्पति 13 अप्रैल को अपनी स्वराशि मीन में प्रवेश करने जा रहे हैं। गुरु ज्ञान, शिक्षक, धार्मिक कार्य, धन, दान, पुण्य और वृद्धि के कारक माने गए हैं। जानें गुरु ग्रह के राशि परिवर्तन का किन राशि वालों को होगा महालाभ-

मेष- देवगुरु बृहस्पति 12 महीने बाद एक बार फिर से राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं। मेष राशि के द्वादश भाव में गुरु ग्रह स्थित होंगे। इस समय मेष राशि के जातकों को चिंताओं से मुक्ति मिल सकती है। प्रॉपर्टी में निवेश के लिए समय उत्तम है। नई नौकरी में शामिल होने की योजना बनाने वाले के लिए समय अनुकूल रहेगा। परिवार में कोई मांगलिक कार्यक्रम हो सकता है।

24 मार्च को इस राशि में बनेगा बुधादित्य योग, इन 3 राशि वालों को करियर व व्यापार में मिलेगी तरक्की

वृषभ-  गुरु ग्रह को विकास और सफलता का कारक माना गया है। वृषभ राशि वालों के एकादश भाव में गुरु ग्रह स्थित होंगे। इसलिए इस दौरान आपको मान-सम्मान और सौभाग्य की प्राप्ति होगी। समस्याओं से मुक्ति मिलेगी। आपकी लव लाइफ सुखद रहेगी। कार्यस्थल पर वरिष्ठ अधिकारियों का सहयोग प्राप्त होगा।

मिथुन- मीन राशि में देवगुरु बृहस्पति के गोचर से आपको लाभ मिलेगा। इस दौरान आपको आर्थिक समस्याओं से मुक्ति मिलेगी। गुरु ग्रह आपकी राशि के दशम भाव में स्थित होगा। इस दौरान आपका रुका हुआ धन वापस मिल सकता है। कारोबारियों को विशेष रूप से लाभ होगा। व्यापार में तेजी आ सकती है। करियर में तरक्की मिलने के योग बनेंगे।

32 दिन अस्त रहने के बाद देवगुरु बृहस्पति होने जा रहे उदित, इन 3 राशि वालों का जगेगा भाग्य

मीन- मीन राशि में ही देवगुरु बृहस्पति गोचर करने जा रहे हैं। गुरु ग्रह आपकी राशि के लग्न भाव में स्थित होंगे। इसलिए इस समय जीवनसाथी के साथ संबंधों में सुधार होगा। वैवाहिक जीवन आनंदमय रहेगा। समाज में मान-सम्मान हासिल होगा। कार्यस्थल पर बॉस की सराहना मिल सकती है।

छोटी होली के दिन ग्रहों की कुछ ऐसी रहेगी स्थिति, जानें होलिका दहन का सबसे उत्तम मुहूर्त

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें। 

epaper