ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News Astrologyfriday pujan vidhi do these five things for make mata laxmi happy

शुक्रवार के दिन के इन 5 कामों को करना होता है शुभ, धन प्राप्ति के लिए करें ये उपाय

आपके पास अगर लक्ष्मी यानी पैसे नहीं रुकते, तो आप शुक्रवार के दिन माता लक्ष्मी की पूजा विधि-विधान के साथ करें, जिससे कि आपको धन की प्राप्ति हो सके। आइए, जानते हैं शुक्रवार के दिन किन कामों को करना...

शुक्रवार के दिन के इन 5 कामों को करना होता है शुभ, धन प्राप्ति के लिए करें ये उपाय
लाइव हिन्दुस्तान टीम ,नई दिल्ली Fri, 06 Dec 2019 06:23 AM
ऐप पर पढ़ें

आपके पास अगर लक्ष्मी यानी पैसे नहीं रुकते, तो आप शुक्रवार के दिन माता लक्ष्मी की पूजा विधि-विधान के साथ करें, जिससे कि आपको धन की प्राप्ति हो सके। आइए, जानते हैं शुक्रवार के दिन किन कामों को करना होता है शुभ- 


माता लक्ष्मी और विष्णु की स्तुति 
माता लक्ष्मी का पूजन करें। सुबह उठकर स्नान करने के बाद आपको माता लक्ष्मी की स्तुति करते हुए उनकी तस्वीर या मूर्ति के सामने दीपक जलाना है। इसके अलावा आप भगवान विष्णु के नामों का जप भी कर सकते है।

 

इन चीजों का करें दान 
शुक्र ग्रह के लिए हीरा, चांदी, चावल, मिसरी, सफेद कपड़ा, दही, सफेद चंदन आदि चीजों का दान भी किया जा सकता है। किसी गरीब व्यक्ति को या किसी मंदिर में दूध का दान करें।

 

विवाहित स्त्रियों को भोजन कराएं 
शुक्रवार को किसी विवाहित स्त्री को सुहाग का सामान दान करें। सुहाग का सामान जैसे चूड़ियां, कुमकुम, लाल साड़ी इस उपाय से देवी लक्ष्मी प्रसन्न होती है। वहीं, माता लक्ष्मी का व्रत रखते हुए विवाहित स्त्रियों को शाम को भोजन कराना चाहिए। 

 

लाल वस्त्र पहनें 
माता लक्ष्मी को लाल रंग बहुत प्रिय है इसलिए आप लाल उन्हें प्रसन्न करने के लिए लाल वस्त्र पहनने के साथ घर या पूजा स्थल को लाल फूलों से सजा सकते हैं।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें