Wednesday, January 19, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ धर्मआर्थिक राशिफल 29 नवंबर: बड़ा लेन-देन न करें मेष, सिंह, कुंभ राशि वाले, जानें अन्य के लिए निवेश व यात्रा का शुभ समय

आर्थिक राशिफल 29 नवंबर: बड़ा लेन-देन न करें मेष, सिंह, कुंभ राशि वाले, जानें अन्य के लिए निवेश व यात्रा का शुभ समय

ज्योतिषाचार्य नीरज धनखड़,नई दिल्लीPankaj Vijay
Mon, 29 Nov 2021 06:02 AM
आर्थिक राशिफल 29 नवंबर: बड़ा लेन-देन न करें मेष, सिंह, कुंभ राशि वाले, जानें अन्य के लिए निवेश व यात्रा का शुभ समय

इस खबर को सुनें

Finance Horoscope Today 29 November : आज चंद्रमा कन्या राशि (बुध द्वारा शासित) में रहेगा। यह उत्तरा फाल्गुनी नक्षत्र (सूर्य द्वारा शासित) में स्थित रहेगा। कृष्ण पक्ष की दशमी तिथि रहेगी जो वित्त और धन के मामलों के लिए शुभ है। आप में से वृष, कर्क, कन्या, तुला और मकर राशि के लोग अपना काम पूरा करने के लिए आज ऊर्जावान महसूस करेंगे। मेष, सिंह, कुंभ राशि वालों को सलाह है कि वे आज धीमे चलें और किसी भी प्रमुख लेनदेन में से बचें। मिथुन, वृश्चिक, धनु और मीन राशि के लोगों को नीचे दी गई शुभ समयरेखा के अनुसार अपने दिन की योजना बनाने की आवश्यकता होगी।

विभिन्न कार्यों के लिए आज का शुभ मुहूर्त:
बिजनेस मीटिंग: ग्राहकों या व्यावसायिक कर्मियों के साथ कोई महत्वपूर्ण बिजनेस मीटिंग या किसी जरूरी दस्तावेज में साइन की शुरुआत दोपहर बाद 02:45 बजे से शाम 4:30 बजे के बीच की जानी चाहिए।

ट्रेनिंग और भर्ती- अगर आप किसी ट्रेनिंग या करियर में तरक्की संबंधी योजना बनाना चाहते हैं या किसी कार्यक्रम की मेजबानी करना चाहते हैं तो सुबह 09:35 बजे से 10:50 बजे के बीच की जानी चाहिए।

कानूनी मामले और विवाद समाधान: व्यापार से संबंधित सभी कानूनी मामले या विवाद, निवेश की शुरुआत या समाधान सुबह 10:50 बजे से 10:05 बजे के बीच किया जाना चाहिए।

यात्रा : कोई भी व्यवसायिक या पेशेवर यात्रा की योजना दोपहर 01:30 बजे से 02:45 बजे के बीच बनानी चाहिए।

निवेश: आज सुबह 08:15 बजे से 9 बजकर 33 मिनट के बीच किसी भी निवेश या पेमेंट जारी करने की प्लानिंग न बनाएं। इस दौरान राहुकाल रहेगा। ज्योतिष शास्त्र में राहुकाल को अशुभ समय में गिना जाता है। इस दौरान किसी भी तरह के आर्थिक फैसले लेने से बचना चाहिए।

शेयर बाजार: मेष, सिंह और कुंभ राशि वालों को आज शेयर ट्रेडिंग से बचना चाहिए। अन्य राशि के जातकों के लिए बेचने या खरीदारी का शुभ मुहूर्त दोपहर 12:15 बजे से 01:40 बजे तक है।

सरकारी कार्य: सरकार से संबंधित कोई भी कार्य जैसे ऑनलाइन आवेदन जमा करना, आवेदन पत्र या व्यक्तिगत बैठकें दोपहर 12:10 बजे से दोपहर 01:25 बजे के बीच शुरू की जानी चाहिए।

नए काम की शुरुआत: दोपहर बाद 3 बजे से शाम 5:30 बजे तक का समय किसी भी नए कार्य को शुरू करने के लिए शुभ है।

epaper
सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें