DA Image
Wednesday, December 8, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ धर्मआर्थिक राशिफल 22 अक्टूबर : जानें आज किसके लिए शुभ है शेयर में निवेश और बिजनेस डील

आर्थिक राशिफल 22 अक्टूबर : जानें आज किसके लिए शुभ है शेयर में निवेश और बिजनेस डील

ज्योतिषाचार्य नीरज धनखड़,नई दिल्लीPankaj Vijay
Fri, 22 Oct 2021 06:08 AM
आर्थिक राशिफल 22 अक्टूबर : जानें आज किसके लिए शुभ है शेयर में निवेश और बिजनेस डील

आज चंद्रमा मेष राशि (मंगल के स्वामित्व वाली राशि) में रहेगा। यह शाम 6:56 बजे तक भरणी नक्षत्र (शुक्र के स्वामित्व वाले नक्षत्र) में स्थित रहेगा। आज कृष्ण पक्ष की द्वितीया तिथि है जो धन और वित्त से संबंधित सभी शुभ कार्यों के लिए काफी फायदेमंद है। कर्क, कन्या, धनु और मीन राशि के लोगों के लिए ये दिन किसी वरदान से कम नहीं रहने वाला है।
  
मेष, वृष, सिंह, वृश्चिक, मकर और कुंभ राशि के लोगों को नीचे दिए गए शुभ समय के अनुसार अपने दिन की योजना बनाने की आवश्यकता होगी।

मिथुन और तुला राशि वालों को इस समय चल रहे कार्यों पर ध्यान देना चाहिए और कुछ भी नया शुरू नहीं करना चाहिए।

विभिन्न कार्यों के लिए आज का शुभ मुहूर्त:

बिजनेस मीटिंग: ग्राहकों या व्यावसायिक कर्मियों के साथ कोई महत्वपूर्ण बिजनेस मीटिंग या किसी जरूरी दस्तावेज में साइन दोपहर 12 बजे से दोपहर 01:28 बजे तक कर लें।
 
ट्रेनिंग और भर्ती- अगर आप किसी ट्रेनिंग या करियर में तरक्की संबंधी योजना बनाना चाहते हैं या किसी कार्यक्रम की मेजबानी करना चाहते हैं तो सुबह 9 बजे से सुबह 10 बजकर 30 मिनट के बीच कर लें।

कानूनी मामले और विवाद समाधान: व्यापार से संबंधित सभी कानूनी मामले या विवाद, निवेश की शुरुआत या समाधान दोपहर 1 बजकर 30 मिनट से दोपहर 2 बजकर 50 मिनट तक कर लें।

यात्रा : कोई भी व्यवसायिक या पेशेवर यात्रा की योजना सुबह 6.30 बजे से सुबह 7.40 बजे के बीच या फिर शाम को 4.30 बजे से 5.30 बजे तक बनाएं।

निवेश: सुबह 10.40 बजे से 12:04 बजे के बीच किसी भी निवेश या पेमेंट जारी करने की प्लानिंग न बनाएं। इस दौरान राहुकाल रहेगा। ज्योतिष शास्त्र में राहुकाल को अशुभ समय में गिना जाता है। इस दौरान किसी भी तरह के आर्थिक फैसले लेने से बचना चाहिए।

शेयर बाजार: मिथुन और तुला को आज शेयर ट्रेडिंग से बचना चाहिए। अन्य राशि के जातकों के लिए बेचने या खरीदारी का शुभ मुहूर्त सुबह 9:30 बजे से सुबह 10:40 बजे तक है।

सरकारी कार्य: सरकार से संबंधित कोई भी कार्य जैसे ऑनलाइन आवेदन जमा करना, आवेदन पत्र या व्यक्तिगत बैठकें दोपहर 2 बजे से 50 मिनट से शाम को 4.15 बजे तक करें।

नए काम की शुरुआत: सुबह 8 बजे से सुबह 10:30 बजे तक का समय किसी भी नए काम को शुरू करने के लिए शुभ है।
 

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें