DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Feng Shui Tips: अगर अपनाएंगे ये टिप्स तो कभी नहीं खाएंगे धोखा

Feng Shui

आजकल किसी पर विश्वास करना काफी मुश्किल काम है, क्योंकि धोखा देने वालों की कमी नहीं है। चाहे व्यापार हो, रिलेशनशिप हो या दोस्ती धोखा कहीं भी मिल सकता है। धोखा मिलने के बाद व्यक्ति का नुकसान तो हो ही जाता है, साथ में वह आगे किसी पर भरोसा नहीं कर पाता। धोखा मिलने से व्यक्ति भावनात्मक स्तर पर काफी प्रभावित होता है। लेकिन फेंग्शुई के मुताबिक आप धोखे से बच सकते हैं, बस इसके लिए आपको कुछ खास बातों का ध्यान रखना चाहिए।

1. यदि कोई व्यक्ति अपने व्यापार के अधिकतर सौदे या निर्णय टेलीफोन या मोबाइल के माध्यम से करते हैं तो धोखा खाने से बचने के लिए टेलीफोन या मोबाइल पर तीन चीनी सिक्कों को एक साथ लाल रिबन से बांधकर टेलीफोन एवं मोबाइल से चिपका दें। ऐसा करने से सकारात्मक प्रभाव पड़ता है।

कौन थे लाफिंग बुद्धा और उन्हें कैसे मिला ये नाम, जानें पूरी जानकारी

2. दरवाजे या खिड़की की तरफ कभी भी कमर करके ना बैठें। इससे विश्वासघात की संभावना बढ़ जाती है।

3. पढ़ाई की मेज, दुकान एवं कार्यालय की मेज पर बैठते समय पीठ के पीछे ठोस दीवार होनी चाहिए। इस दीवार पर पर्वतों का एक चित्र लगा होने से आत्मविश्वास बढ़ता है किन्तु चित्र में बरसात, झरना एवं नदी आदि का चित्र कदापि नहीं होना चाहिए, क्योंकि इससे आर्थिक कठिनाइयों में वृद्धि होती है। यही नहीं चित्र में पर्वत की चोटी की आकृति जितनी कम नुकीली यानी जितनी अधिक गोलाकार होगी  उतना ही ज्यादा अच्छा रहेगा और धोखा खाने की संभावना कम होगी।

4. घर अथवा कार्यालय की उत्तर दिशा वाली दीवार पर एक नीला प्रकाश देने वाला बल्ब लगाएं अथवा नीले रंग का पेंट कराएं। कॅरियर संवारने के लिए फेंगशुई में इसे अत्यंत प्रभावशाली तरीका माना गया है।

5. पढ़ाई की मेज, दुकान या कार्यालय की मेज के उत्तरी कोने पर धातु की एक प्लेट में, धातु से ही निर्मित एक कछुआ रखें एवं इस प्लेट में प्रतिदिन स्वच्छ पानी भरें। कॅरियर में प्रगति हेतु यह प्रभावी उपाय है।

फेंग्शुई हाथी है सौभाग्य का साथी, मुख्यद्वार पर रखने से समृद्धि, सौभाग्य एवं सफलता को करता है आमंत्रित

(इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। इन्हें अपनाने  से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।)

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:fengshui tips follow these tips to not get cheated in life