ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyFengshui tips Fengshui butterflies will bring happiness in relationships

फेंग्शुई टिप्स: संबंधों में खुशहाली लाएंगी फेंग्शुई तितलियां

खूबसूरत घर वह होता है, जहां खुशियां बसती हैं, रिश्तों में मिठास होती है और सुखद भविष्य की कल्पना होती है। भला कौन नहीं करता ऐसे घर का तसव्वुर। आप और हम सब चाहते हैं कि हमारा घर-आंगन खुशियों से महकता...

फेंग्शुई टिप्स: संबंधों में खुशहाली लाएंगी फेंग्शुई तितलियां
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 21 Apr 2019 10:17 AM
ऐप पर पढ़ें

खूबसूरत घर वह होता है, जहां खुशियां बसती हैं, रिश्तों में मिठास होती है और सुखद भविष्य की कल्पना होती है। भला कौन नहीं करता ऐसे घर का तसव्वुर। आप और हम सब चाहते हैं कि हमारा घर-आंगन खुशियों से महकता रहे। इसके लिए एक ऐसे ही फेंग्शुई गैजेट की आपको जानकारी दी जा रही है, जो पारिवारिक रिश्तों के बीच मिठास पैदा करता है। यह गैजेट है- फेंग्शुई तितलियां।
तितलियों का संबंध खूबसूरती और खुशहाली से है। जिस तरह तितलियां किसी उपवन की खूबसूरती में चार चांद लगा देती हैं, उसी तरह फेंग्शुई तितलियां आपके घर को खुशियों का बसेरा बनाने में अहम् भूमिका निभाती हैं। आइये जानते हैं इस गैजेट और इसके उपयोग से जुड़ी कुछ खास बातें- 

इस गैजेट का उपयोग यानी घर में इसकी मौजूदगी इस बात का प्रमाण है कि वहां निवास करने वाले सदस्य खुशहाली की कामना करते हैं।

इस गैजेट का सर्वाधिक महत्वपूर्ण उपयोग अपने मनचाहे जीवनसाथी यानी अपने प्रेम संबंध को चिरस्थायी बनाने के लिए किया जाता है। अगर आप भी अपना मनचाहा जीवनसाथी पाना चाहते हैं या जीवनसाथी के प्यार की कमी महसूस कर रहे हैं तो इस गैजेट को घर में स्थापित करें।

अगर आप अपने प्रेमी या प्रेमिका को हमेशा के लिए अपना बना लेना चाहते हैं, तो इस गैजेट को अपने शयनकक्ष में स्थान अवश्य दें। दंपती के शयनकक्ष में यह गैजेट उनके प्रेम संबंधों में मिठास एवं उत्साह भर देता है। 

फेंग्शुई के इस गैजेट का संबंध रचनात्मकता से भी है। फेंग्शुई तितलियों को रचनात्मक कार्यों से जुड़े युवा/युवती अपने कक्ष में रखें तो उनकी रचनाशीलता में वृद्धि होती है।

इसे बच्चों के अध्ययन कक्ष में भी रखा जा सकता है। इससे पढ़ाई में न सिर्फ उनकी एकाग्रता बढ़ती है, बल्कि वे क्रिएटिव भी बनते हैं। 

विशेष यह है कि फेंग्शुइ तितलियों को चित्र के रूप में भी घर में स्थान दिया जा सकता है। पेंटिग के रूप में भी यह गैजेट उतना ही लाभकारी होता है। 

ध्यान रखने योग्य बात यह है कि फेंग्शुई तितलियों को जहां तक संभव हो सके सम संख्या में ही रखें, विषम संख्या में इन्हें नहीं रखना चाहिए। अगर र्पेंंटग के रूप में आप यह गैजेट घर लाते हैं, तो भी ध्यान दें कि पेंटिग में तितलियों की संख्या सम हो, विषम नहीं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें