Hindi Newsधर्म न्यूज़FengShui: Do these 5 remedies today you will get money luck

FengShui: आज ही करें ये 5 उपाय, नहीं रहेगी तिजोरी खाली

FengShui: फेंगशुई में ऐसे कई उपाय बताए गए हैं, जिनसे वास्तु दोष, नेगेटिविटी और कंगाली दूर की जा सकती है। फेंगशुई दो शब्दों को मिलकर बना है। फेंग का अर्थ है वायु और शुई का अर्थ है जल।

fengshui
Shrishti Chaubey लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 14 May 2024 05:35 AM
हमें फॉलो करें

FengShui remedies : फेंग शुई शास्त्र चीनी शास्त्र है, जिससे वास्तु दोष दूर किया जा सकता है। फेंगशुई में ऐसे कई उपाय बताए गए हैं, जिनसे वास्तु दोष, नेगेटिविटी और कंगाली दूर की जा सकती है। फेंगशुई दो शब्दों को मिलकर बना है। फेंग का अर्थ है वायु और शुई का अर्थ है जल। अगर आपके घर में भी नकारात्मक ऊर्जा बढ़ गई है और दिन-ब-दिन खर्च भी ज्यादा होता जा रहा है तो आज ही अपनाएं फेंगशुई के ये कारगर टिप्स-

चीनी सिक्के- फेंग शुई विद्या में चीनी सिक्कों का काफी महत्व है। माना जाता है इन सिक्कों को लाल रंग के कपड़ें में बांधकर तिजोरी के अंदर रखने से दरिद्रता दूर होती है और सुख-समृद्धि का वास होता है। 

जेड प्लांट- जेड प्लांट काफी लकी माना जाता है। मान्यता है इस पौधे को घर के एन्ट्रेंस पर रखने से पॉजिटिव एनर्जी का संचार होता है और नेगेटिव एनर्जी दूर होती है। न केवल ये पौधा ऑक्सीजन बढ़ाएगा बल्कि सुख-समृद्धि में वृद्धि भी करेगा। 

कछुआ- फेंग शुई विद्या के अनुसार, घर में कछुआ रखना बेहद शुभ माना जाता है। घर में उत्तर की दिशा का संबंध धन के देवता कुबेर जी से है। इसलिए उत्तर दिशा में पानी के जार में कछुआ रखने से आर्थिक दिक्कतें दूर हो सकती हैं। उत्तर दिशा में कछुआ रखने से भगवान कुबेर की कृपा दृष्टि बनी रहती है। 

साफ-सफाई- हमेशा ध्यान रखें की आपके मुख्य द्वार पर किसी भी तरह का कूड़ा इकट्ठा न हो। घर के मुख्य द्वार को हमेशा साफ-सुथरा ही रखना चाहिए। वहीं, इस बात का भी ध्यान रखें की मुख्य द्वार समेत घर के किसी भी कोने में अंधेरा न हो। घर की उत्तर दिशा को भी साफ रखें। 

लाफिंग बुद्धा- फेंगशुई विद्या के अनुसार, घर में लाफिंग बुद्धा रखना बेहद शुभ माना जाता है। घर में लाफिंग बुद्धा रखने से घर की समृद्धि बरकरार रहती है। ज्यादातर मेन डोर के सामने लाफिंग बुद्धा को रखना चाहिए, जिससे घर में घुसते ही पहली नजर लाफिंग बुद्धा पर पड़े।

डिस्क्लेमर: इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। विस्तृत और अधिक जानकारी के लिए संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

ऐप पर पढ़ें