DA Image
17 जनवरी, 2021|10:51|IST

अगली स्टोरी

फेंगशुई टिप्स: धन-संपदा में वृद्धि के लिए अजमा कर देखें फेंगशुई के ये अचूक उपाय

घर में शांति-समृद्धि के लिए लोग कई तरह के उपाय करते हैं। लेकिन कई बार इससे भी सफलता नहीं मिलती है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि फेंगशुई टिप्स के जरिए आप जीवन में सुख और शांति ला सकते हैं। फेंगशुई शास्त्र चीनी शास्त्र को कहते हैं। यह ठीक वास्तु शास्त्र की तरह ही होता है। जिसके जरिए आप घर के वास्तु दोष को खत्म कर घर में पॉजिटिव एनर्जी ला सकते हैं। जानिए फेंगशुई टिप्स जिनसे घर में आती है सकारात्मक ऊर्जा और सौभाग्य में होती है वृद्धि-

1. फेंगशुई के अनुसार, सौभाग्य की प्राप्ति के लिए घर के फिट पॉट में 8 गोल्डन फिश और काले रंग की मछली रखनी चाहिए। हालांकि हमेशा अक्वेरियम को ड्रॉइंग रूम में ही रखना चाहिए।

2. चीनी शास्त्र फेंगशुई में ड्रैगन को समृद्धि का कारक बताया गया है। कहते हैं कि घर की पूर्व दिशा में ड्रैगन को रखने से तरक्की के साथ धन की प्राप्ति होती है। माना जाता है कि ड्रैगन से निगेटिविटी खत्म होती है।

3. फेंगशुई के अनुसार, घर में कछुआ रखने से कामयाबी और खुशहाली आती है। कहते हैं कि कछुआ घर या ऑफिस की उत्तर दिशा में रख सकते हैं। फेंगशुई शास्त्र के अनुसार, कछुआ लोहे के अलावा अन्य किसी धातु का बना होना चाहिए।

चाणक्य नीति: व्यक्ति की ये आदतें ही उसे बनाती हैं धनवान, जल्द मिलती है सफलता

4. लॉफिंग बुद्धा को आर्थिक सफलता का प्रतीक माना जाता है। फेंगशुई शास्त्र के अनुसार, घर या ऑफिस की उत्तर दिशा में लॉफिंग बुद्धा रखने से आर्थिक स्थिति बेहतर हो जाती है।

5. फेंगशुई शास्त्र में तीन टांग वाला मेंढक बेहद शुभ माना गया है। कहते हैं कि घर या ऑफिस के उत्तर या मुख्य द्वार में लगाने से धन और संपदा की प्राप्ति होती है। इसके साथ ही तरक्की के रास्ते खुल जाते हैं।

(इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।)

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Feng Shui Tips These Feng Shui upay will increase Money and Good luck