Hindi Newsधर्म न्यूज़Feng Shui: Child doesnot feel like studying Keep only one thing in the study room

Feng Shui: बच्चे का नहीं लगता पढ़ाई में मन? स्टडी रूम में रखें सिर्फ 1 चीज

Feng Shui Lucky Items: कई बार पेरेंट्स अपने बच्चों की पढ़ाई को लेकर परेशान रहते हैं। कुछ फेंगशुई लकी आइटम्स स्टडी रूम की नेगेटिव एनर्जी दूर कर बच्चों की फोकस पावर बढ़ाने में हेल्प कर सकते हैं।

fengshui tips for study room
Shrishti Chaubey लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 19 Feb 2024 05:55 AM
हमें फॉलो करें

Feng Shui For Study Room: फेंग शुई चीनी शास्त्र है, जिसमें घर की नेगेटिव एनर्जी को दूर करने और गुड लक को अट्रैक्ट करने के कई उपाय बताए गए हैं। कई बार पेरेंट्स अपने बच्चों की पढ़ाई को लेकर परेशान रहते हैं। लाख कोशिशों के बावजूद बच्चों का मन पढ़ाई में नहीं लगता है। हो सकता है इसके पीछे का कारण आपके स्टडी रूम में मौजूद नेगेटिव एनर्जी हो। इसलिए अपने बच्चे की कंसंट्रेशन और फोकस पावर को बढ़ाने के लिए स्टडी रूम में फेंग शुई के लकी आइटम्स रखें-              

  1. एजुकेशन टावर- अपने बच्चों का मन पढ़ाई में लगाना चाहते हैं तो स्टडी रूम में एजुकेशन टावर रखें। फेंग शुई विद्या में एजुकेशन टावर बेहद लकी माना जाता है, जिसे उत्तर दिशा में ही रखना चाहिए।   
  2. क्रिस्टल बॉल- स्टडी रूम में क्रिस्टल बॉल रखना बेहद शुभ माना जाता है। क्रिस्टल बॉल रखने से स्टडी रूम में मौजूद नकारात्मक ऊर्जा दूर की जा सकती है।  
  3. लाफिंग बुद्धा- बच्चों की याद करने की क्षमता को बढ़ाने के लिए आपको स्टडी रूम में लाफिंग बुद्धा रखना चाहिए। दोनों हाथ ऊपर किए हुए लाफिंग बुद्धा का स्टैच्यू गुड लक का प्रतीक माना जाता है।  
  4. बांस का पौधा- घर के लिए बेहद ही शुभ माना जाता है बैंबू ट्री। ईस्ट कॉर्नर में बैंबू ट्री लगाने से घर की सुख-समृद्धि बनी रहती है और पॉजिटिव एनर्जी का संचार होता है।   
  5. विंड चाइम- विंड चाइम ऐसा लकी फेंग शुई आइटम है, जो गुड लक को अट्रैक्ट करता है और पॉजिटिविटी को मेंटेन रखता है। इसलिए स्टडी रूम  नेगेटिव एनर्जी को दूर करने के लिए विंड चाइम लगाएं।          

डिस्क्लेमर: इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। विस्तृत और अधिक जानकारी के लिए संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।                     

ऐप पर पढ़ें