ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyFeng Shui Bring home these special items related to Feng Shui today there will be a lot of increase in wealth

Feng Shui: आज ही घर ले आएं फेंगशुई से जुड़ी ये खास वस्तुएं, धन-दौलत में खूब होगी बढ़ोतरी

Feng Shui Tips: चीनी वास्तु शास्त्र में नौकरी में तरक्की, व्यापार में उन्नति व गृहक्लेश दूर करने आदि के कई उपाय बताए गए हैं। आप भी जानें घर में खुशहाली व संपदा लाने के ये आसान फेंगशुई टिप्स-

Feng Shui: आज ही घर ले आएं फेंगशुई से जुड़ी ये खास वस्तुएं, धन-दौलत में खूब होगी बढ़ोतरी
Saumya Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 22 Sep 2022 05:26 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

Feng shui items in hindi: फेंगशुई चीन का वास्तु शास्त्र है। फेंग और शुई का शाब्दिक अर्थ है वायु और जल। भारतीय वास्तु शास्त्र की तरह फेंगशुई भी काफी लोकप्रिय है। फेंगशुई में बताए गए कई उपायों की मदद से घर में सुख-समृद्धि आती है और वास्तु दोष दूर होते हैं। फेंगशुई में विंड चाइम, लॉफिंग बुद्धा, प्लास्टिक के फूल, कछुआ, सिक्कों और जहाज आदि का विशेष महत्व है। मान्यता है कि इन्हें घर या ऑफिस में निर्धारित दिशा में रखने से जीवन में सुख-संपदा प्राप्त कर सकते हैं। जानें फेंगशुई उपाय-

लाफिंग बुद्धा- लाफिंग बुद्धा को फेंगशुई में बेहद शुभ माना गया है। मान्यता है कि इस मूर्ति को ड्रॉइंगरूम में ठीक सामने से सकारात्मक ऊर्जा घर आती है। सौभाग्य की प्राप्ति होती है।

इसे भी पढ़ें: घर के मेनगेट के लिए आजमाएं ये आसान फेंगशुई उपाय, होगा भाग्योदय

डाइनिंग टेबल- फेंगशुई के अनुसार, गोलाकार डाइनिंग टेबल फेंगशुई में बेहद शुभ माना गया है। ध्यान रखें कि घर में ऐसी डाइनिंग टेबल लाएं जिसमें टेबल के साथ लगी कुर्सियों की संख्या कम हो।

फेंगशुई क्वॉइन- फेंगशुई के अनुसार, घर के दरवाजे के हैंडल में सिक्के लटकाना धन-संपत्ति और सौभाग्य लाता है। तीन पुराने फेंगशुई सिक्कों को लाल रंग के धागे या रिबन में बांधकर दरवाजे के हैंडल में टांगना चाहिए। मान्यता है कि ऐसा करने से धन लाभ होता है।

फिश एक्वेरियम- फेंगशुई के अनुसार, फिश अक्वेरीयम तरक्की का प्रतीक है। घर में फिश एक्वेरियम रखने से सुख-समृद्धि आती है।

बांस का पेड़- फेंगशुई के अनुसार, घर में बांस का पेड़ रखने से निगेटिव एनर्जी का प्रभाव कम होता है और घर में सकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है।

इसे भी पढ़ें: गृह क्लेश को दूर करते हैं ये 5 फेंगशुई टिप्स, घर में आएगी सुख-समृद्धि व खुशहाली

नमक या फिटकरी- फेंगशुई के मुताबिक, बाथरूम में साबूत नमक या फिटकरी एक कटोरा भरकर रखें। इस कटोरे के नमक या फिटकरी को एक महीने में बदलते रहें। मान्यता है कि ऐसा करने से घर में पॉजिटिव एनर्जी बढ़ती है।

यह आलेख धार्मिक आस्थाओं पर आधारित हैं, जिसे मात्र सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर प्रस्तुत किया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें