ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News Astrologyevery problem has solution if you have patience

सक्सेस मंत्र: मन की शांति से निकलेगा हर समस्या का हल

एक बार मोहन के पापा की एक बहुत ही प्यारी घड़ी कहीं खो गई। घड़ी मोहन के पापा के लिए बहुत लकी थी और वो उसे अपने से अलग नहीं होने देना चाहते थे। इसलिए उन्होंने सब जगह उसे ढूंढना शुरू कर...

सक्सेस मंत्र: मन की शांति से निकलेगा हर समस्या का हल
लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 05 May 2018 10:37 PM
ऐप पर पढ़ें

एक बार मोहन के पापा की एक बहुत ही प्यारी घड़ी कहीं खो गई। घड़ी मोहन के पापा के लिए बहुत लकी थी और वो उसे अपने से अलग नहीं होने देना चाहते थे। इसलिए उन्होंने सब जगह उसे ढूंढना शुरू कर दिया। 

सभी जगह ढ़ूढ़ने के बाद वो हार मान गया। घड़ी खोने का उन्हें इतना अफसोस हो रहा था कि वो कुछ भी सोचने समझने की स्थिति में नहीं थे। इसके बाद उन्होंने मोहन से कहा कि अगर मेरी घड़ी तुम ढूंढ लाओ तो मैं तुम्हें इनाम दूंगा। रोहन ने हां कर दी और सभी कमरों में घड़ी ढूंढने लगा। 

थोड़ी देर बाद वो कमरे से घड़ी ढूंढ लाया। पिता यह देखकर बहुत खुश हो गए कि उनकी अनमोल घड़ी मिल गई है। उन्होंने मोहन से पूछा, तुम्हें आखिर यह घड़ी कहां मिल गई? मोहन ने बताया कि आपके कमरे में जाकर मैंने शांति से घड़ी की आवाज को सुना तो आवाज पलंग के नीचे से आ रही थी और घड़ी मुझे नीचे पड़ी मिल गई। 

जिस तरह मोहन ने शांत मन से पहले घड़ी की आवाज को सुना और उसे ढूंढ निकाला उसी तरह हमें भी जिंदगी में अपनी समस्याओं को हल करने के लिए शांत मन से हर समस्याओं का समाधान निकालना चाहिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें