ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyEid ul Fitr 2021 Eid 2021 prayers will not be held in Shahi Idgah for the second time in 100 years of history in Jaunpur due to Covid 19

Eid 2021: जौनपुर में कोरोना के कारण 100 साल के इतिहास मे दूसरी बार शाही ईदगाह में नहीं होगी ईद की नमाज

उत्तर प्रउेश में जौनपुर के शाही ईदगाह कमेटी के अध्यक्ष मिर्जा दावर बेग ने कहा है कि कोरोना -19 के बढ़ते प्रकोप के कारण इस साल भी शाही ईदगाह में ईद की नमाज नहीं पढ़ी जाएगी। उन्होंने कहा कि आज पूरे मुल्क...

Eid 2021: जौनपुर में कोरोना के कारण 100 साल के इतिहास मे दूसरी बार शाही ईदगाह में नहीं होगी ईद की नमाज
एजेंसी,जौनपुरWed, 12 May 2021 08:34 AM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रउेश में जौनपुर के शाही ईदगाह कमेटी के अध्यक्ष मिर्जा दावर बेग ने कहा है कि कोरोना -19 के बढ़ते प्रकोप के कारण इस साल भी शाही ईदगाह में ईद की नमाज नहीं पढ़ी जाएगी। उन्होंने कहा कि आज पूरे मुल्क व उत्तर प्रदेश में कोरोना कि दूसरी लहर की वजह से लोग पीड़ित हो रहे हैं ।

उत्तर प्रदेश सरकार की गाइडलाइन के अनुसार भी क्षेत्र में कोरोना कफ्यूर् लगाया गया है ,इसको देखते हुए शाही ईदगाह कमेटी के सदस्यों ने जौनपुर के शाही इमाम व खतिब हजरत मौलाना सूफी जफर अहमद साहब से मुलाकात कर उनका हालचाल जाना और शाही ईदगाह के नायब इमाम फैसल कमर साहब से मशवरा करने के बाद यह निर्णय लिया है कि मौजूदा हालात को देखते हुए इस साल भी शाही ईदगाह में ईद की नमाज नहीं पढ़ी जाएगी। उन्होंने कहा कि पिछले 100 साल के इतिहास मे दूसरी बार शाही ईदगाह मे ईद की नमाज नहीं होगी । पिछले साल भी कोरोना महामारी के कारण दोनों ईद की नमाज नही हो पाई थी ।

शिया जामा मस्जिद नवाब बाग़ के मुत्तवली शेख़ अली मन्जर ड़ेजी ने एक बयान जारी कर कहा कि इस बाबत इमामे जुमा शिया जामा मस्जिद नवाब बाग़ जौनपुर मौलाना महफुज़ुल हसन खाँ ने जामा मस्जिद इन्तेज़ामिया कमेटी के सदस्यों के साथ बातचीत करके फैसला लिया है । सदर इमामबाड़ा ईदगाह बेगमगंज में ईद की नमाज का इंतजाम शिया जामा मस्जिद प्रबंध कमेटी के तरफ से किया जाता है ।

इमामे जुमा शहर जौनपुर मौलाना महफुज़ुल हसन खाँ ने कहा कि ईदुल फित्तर की नमाज घरों पर भी अदा की जा सकती है । इस मौके पर वैश्विक महामारी कोरोना के दुनिया से समाप्ति के लिए अल्लाह से दुआ करें कि इस बीमारी से इन्सानियत को निजात मिले और कौम व मुल्क परिवार की तरक्की के लिए दुआ मांगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें