ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyEid ul fitr 2020 Eid announcement to see Eid on Saturday Eid will be seen on 24th if moon appears

Eid ul fitr 2020: शनिवार को ईद का चांद देखने का ऐलान, चांद दिखा तो 24 को मनेगी ईद

बिहार के फुलवारीशरीफ में इमारत-ए-शरिया व खानकाह मुबिजिया ने शनिवार को ईद की चांद देखने का एहतेमाम करने का ऐलान किया है। वहीं इमारत-ए-शरिया के काजी शरियत मोहम्मद जसीमुद्दीन व खानकाह-ए-मुजिबिया...

Eid ul fitr 2020: शनिवार को ईद का चांद देखने का ऐलान, चांद दिखा तो 24 को मनेगी ईद
हिन्दुस्तान टीम,फुलवारीशरीफ, नई दिल्ली Sat, 23 May 2020 12:31 AM
ऐप पर पढ़ें

बिहार के फुलवारीशरीफ में इमारत-ए-शरिया व खानकाह मुबिजिया ने शनिवार को ईद की चांद देखने का एहतेमाम करने का ऐलान किया है। वहीं इमारत-ए-शरिया के काजी शरियत मोहम्मद जसीमुद्दीन व खानकाह-ए-मुजिबिया फुलवारीशरीफ के प्रबंधक मौलाना मिनहाजुद्दीन कादरी ने प्रेस रिलीज जारी कर ईद-उल-फितर की चांद देखने का शनिवार को ऐलान किया है। इस दौरान कहा गया है कि शनिवार को ईद की चांद होती है तो रविवार को ईद मनाई जाएगी। अगर शनिवार को चांद नहीं देखी गई तो सोमवार को ईद मनाई जाएगी।

 

इससे पहले 22 मई, शुक्रवार को जुमातुल विदा की नमाज पढ़ी गई्। कोरोना वायरस महामारी लॉकडाउन के चलते ज्यादातर मस्जिदें बंद रहीं। लेकिन दिल्ली की शाही जामा मस्जिद सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए प्रमुख रोजदारों ने नमाज अदा की। इस मौके पर जामा मस्जिद के शाही इमाम बुखारी ने कहा कि जुमा अल विदा की नमाज में बहुत सारे लोग मस्जिद में आकर अता करना चाहते थे, लेकिन उन्होंने लोगों से घरों में ही नमाज बढ़ने की अपील की। उन्होंने बताया कि यहां जामा मस्जिद स्टाफ के परिवारों के कुछ सदस्यों ने ही यहां नमाज पढ़ी।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें