DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   धर्म  ›  Eid 2021: दाऊदी बोहरा मुस्लिम समाज आज मना रहा है ईद

पंचांग-पुराणEid 2021: दाऊदी बोहरा मुस्लिम समाज आज मना रहा है ईद

एजेंसी,अजमेरPublished By: Saumya Tiwari
Wed, 12 May 2021 01:26 PM
Eid 2021: दाऊदी बोहरा मुस्लिम समाज आज मना रहा है ईद

राजस्थान के अजमेर में आज दाऊदी बोहरा मुस्लिम समाज रमजान माह की ईद मना रहा है। ईदुलफितर के मौके अजमेर में क्लाक टावर थाने के पीछे दाऊदी बोहरा समाज की इकलौती मस्जिद में कोरोना नियमों की पालना के बीच सुबह रस्मीतौर पर नमाज अदा कर देश में कोरोना महामारी से मुक्ति की दुआ की गई।

कोविड संक्रमण से बचाव और संक्रमण चैन को तोड़ने के लिए जारी सरकारी गाइडलाइन की पालना में बोहरा समाज के मुस्लिम परिवारों ने घरों पर ही नमाज अदा की और ईदुलफितर का त्योहार सादगी के साथ मनाया। हालांकि यह क्रम दिनभर चलेगा और लोग व्यक्तिश: मोबाइल पर परस्पर ईद की मुबारकबाद देंगे। 

समाज के मोहम्मद भाई बोहरा ने बताया कि मंगलवार शाम समाज के लोगों ने 3०वां रोजा खोला और परवरदिगार से रोजा कबूल करने व देश दुनिया से संकट हटाने के लिए दुआ की। आज भी सभी अपने घरों पर ही ईद की नमाज अदा करते हुए ऑनलाइन ही एक दूसरे को ईद की मुबारकबाद दे रहे है। अजमेर में दाउदी बोहरा मुस्लिम समाज में अन्य मुसलमानों से एक दिन पहले ईद मनाए जाने की परंपरा है। उधर आज आज चांद रात होने से दरगाह की हिलाल कमेटी चांद का एलान करती है तो ईद कल मनाई जाएगी। चांद नहीं दिखने पर ईद शुक्रवार को मनाई जायेगी।

संबंधित खबरें