DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हस्तरेखा : सूर्य रेखा चंद्र क्षेत्र से हो शुरू तो चमक जाता भाग्य

surya rekha

धरा को प्रकाशवान करने वाले सूर्य की तरह हथेली में स्थित सूर्य रेखा का गहरा प्रभाव व्यक्ति के भाग्य पर पड़ता है। ज्योतिष के मुताबिक यदि सूर्य रेखा चंद्र क्षेत्र से शुरू होती है तो फिर व्यक्ति का भाग्य चमक जाता है। 


ज्योतिष में सूर्य रेखा को जितना महत्वपूर्ण माना गया है उससे अधिक महत्वपूर्ण है इसका उदगम। हाथ में सूर्य रेखा कहां से निकल रही है इसका व्यापक असर व्यक्ति के जीवन में पड़ता है। सूर्य रेखा की स्थिति ही व्यक्ति के जीवन को बहुत हद तक प्रभावित करती है।

hast rekha
 

 

अगर जीवन रेखा है लंबी तो बीमार होंगे कम

अच्छी खबर: पूर्वजों के पिंडादान के लिए ऑनलाइन बुकिंग शुरू

 

 


पंडित शिवकुमार शर्मा के अनुसार यदि सूर्य रेखा चंद्र क्षेत्र से आरंभ होती हो तो व्यक्ति का भाग्य चमकेगा। हालांकि ऐसे लोगों की तरक्की उनकी खुद की मेहनत से न होकर दूसरों की इच्छा और सहायता पर निर्भर करती है। हो सकता है कि व्यक्ति को उसके मित्र सहायता करें। बावजूद इसके ऐसे व्यक्ति में बड़ा दोष मिलता है कि उसके विचार कभी स्थिर नहीं रहते। अनायास ही वह अपने पूर्वनिश्चित विचारों को बदल देता है और यश पाने की इच्छा करता है लेकिन अपने संकल्प पर दृढ़ न रहने के कारण अपने प्रयत्नों अधिक सफल नहीं होता। 


चंद्र क्षेत्र से आरम्भ होकर अनामिका तक पहुंचने वाली गहरी सूर्य रेखा खास मायने रखती है। जिस व्यक्ति के हाथ में इस तरह की सूर्य रेखा होती है तो उस व्यक्ति का जीवन अनेक घटनाओं से भरा और संदेहपूर्ण होता है। उसमें बहुत से परिवर्तन होते हैं, किन्तु यदि रेखा चंद्र स्थान से निकलकर भाग्य रेखा के समानान्तर जा रही हो तो भविष्य सुखमय हो सकता है। यदि प्रेम बाधक न हो और विचारों में दृढ़ता होने के साथ मस्तिष्क रेखा भी अपना फल शुभ दे रही हो तो ऐसा व्यक्ति तेजस्वी और प्रसन्नचित्त होता है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:effect of surya rekha in life according to palmistry
Astro Buddy