ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News Astrologydussehra 2018 do not do these things during vijaydashmi

Dussehra 2018: दशहरा के दिन भूलकर भी न करें ये 5 काम

आज पूरे देश में विजयदशमी का त्योहार मनाया जा रहा है। दशहरे का पर्व बुराई पर अच्छाई की जीत के रूप में मनाया जाता है। कहा जाता है कि इस दिन भूलकर भी व्यक्ति को कुछ काम नहीं करने चाहिए। आइए जानते है...

 Dussehra 2018: दशहरा के दिन भूलकर भी न करें ये 5 काम
लाइव हिन्दुस्तान ,नई दिल्लीFri, 19 Oct 2018 05:40 PM
ऐप पर पढ़ें

आज पूरे देश में विजयदशमी का त्योहार मनाया जा रहा है। दशहरे का पर्व बुराई पर अच्छाई की जीत के रूप में मनाया जाता है। कहा जाता है कि इस दिन भूलकर भी व्यक्ति को कुछ काम नहीं करने चाहिए। आइए जानते है क्या हैं वे चीजें:  

किसी का भी बुरा करने से बचें

विजयदशमी के दिन किसी व्यक्ति को नुकसान पहुंचाने के बारे में सोचना भी नहीं चाहिए। यह दिन बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक माना जाता है। इसलिए इस दिन कोई भी गलत काम करने से बचना चाहिए। 

पेड़ काटने से बचें

हमारे अच्छे स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए पेड़- पौधे बेहद अहम भूमिका निभाते हैं। ऐसे में दशहरे के दिन पेड़ काटना शुभ नहीं माना जाता। माना जाता है कि इस दिन पेड़ काटने से व्यक्ति का स्वास्थ्य खराब होता है।

जीव-जंतु को नुकसान न पहुंचाएं

दशहरा के दिन अपने शौक के लिए किसी भी जीव-जंतु की हत्या न करें। माना जाता है कि ऐसा करने से आपका सौभाग्य दुर्भाग्य में बदल जाता है। 

किसी स्त्री, बुजुर्ग का अपमान 

दशहरा के दिन भूलकर भी किसी स्त्री या बड़े-बुर्जुग का अपमान नहीं करना चाहिए। ऐसा करने से मां लक्ष्मी आपसे रुष्ट हो सकती हैं।

शराब का सेवन

दशहरा के दिन मासं, मदिरा का सेवन करने से बचना चाहिए। 

Happy Dussehra 2018: दशहरे के दिन अपनों को भेजें ये शुभकामना संदेश

Dussehra 2018: रावण दहन के साथ करें इन 10 बुराइयों का नाश

Dussehra: 2018: आज मनाया जाएगा दशहरा, यह है रावण दहन का शुभ मुहूर्त

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें