ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News Astrologydry morpankhi ka plant gives these signals

VASTU TIPS: मोरपंखी का सूखा हुआ पौधा देता है ये संकेत

अधिकतर लोग अपने घर में सजावटी पौधे लगाते हैं। घर में साज सज्जा का ध्यान रखना तो जरूरी है लेकिन वास्तुशास्त्र के अनुसार कुछ पौधे ऐसे होते हैं जो वास्तु के अनुसार आपको लाभ देते हैं। ऐसा ही एक पौधा है...

VASTU TIPS: मोरपंखी का सूखा हुआ पौधा देता है ये संकेत
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 15 Aug 2018 05:06 PM
ऐप पर पढ़ें

अधिकतर लोग अपने घर में सजावटी पौधे लगाते हैं। घर में साज सज्जा का ध्यान रखना तो जरूरी है लेकिन वास्तुशास्त्र के अनुसार कुछ पौधे ऐसे होते हैं जो वास्तु के अनुसार आपको लाभ देते हैं। ऐसा ही एक पौधा है मोरपंखी का पौधा। मोरपंखी का पौधा घर में जोड़े से लगाने से घर में कई परेशानियां समाप्त हो जाती हैं। दरअसल ये पौधा घर में सही स्थिति में होना चाहिए। कहा जाता है कि इससे घर में सौभाग्य में वृद्धि होती है। लेकिन अगर ये सूख जाए तो क्या करना चाहिए। आगे की स्लाइड में पढ़ें इस पौधे के बारे में:

घर में पौधे लगाएं तो उनकी उचित देखभाल करनी चाहिए। ऐसा कहा जाता है कि मनी प्लांट का पौधा घर में बढ़ने से घर में आर्थिक स्थिति मजबूत होती है। उसी प्रकार सूख जाने पर घर में आर्थिक परेशानियां आने लगती है। इसी प्रकार मोरपंखी का पौधा घर में खुशियां और समृद्धि लाता है। इसलिए इसे सूखने से  बचाना चाहिए।  

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य व सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

 

वास्तु शास्त्रः घर के बाथरूम में छुपा है आपकी परेशानियों का समाधान

घर में लगाएंगे ऐसी तस्वीर तो नहीं होगी पैसों की कमी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें