DA Image
13 सितम्बर, 2020|7:49|IST

अगली स्टोरी

भूलकर भी न करें इन चीजों का लेनदेन, आर्थिक तंगी के साथ आता है दुर्भाग्य

अक्सर हम एक-दूसरे से कई चीजों का आदान-प्रदान करते हैं। ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि हर एक चीज से ऊर्जा मिलती है। कुछ चीजों से सकारात्मक ऊर्जा तो कुछ चीजों से नकारात्मक ऊर्जा मिलती है। ज्योतिष शास्त्र में कुछ चीजों के लेनदेन या आदान-प्रदान को अशुभ बताया गया है। कहते हैं कि इन चीजों के लेनदेन से आर्थिक हानि के साथ ही दुर्भाग्य आता है।

जानिए एक-दूसरे से रोज-मर्रा में इस्तेमाल होने वाली कौन-सी चीजों का आदान-प्रदान या लेनदेन नहीं करना चाहिए।

ये भी पढ़ें: Success Mantra : इन बातों को याद रखेंगे, तो जीवन की किसी लड़ाई में नहीं पड़ेंगे कमजोर

1. घड़ी- कई बार लोग एक-दूसरे की घड़ी को बांध लेते हैं। लेकिन ऐसा नहीं करना चाहिए। कहते हैं कि घड़ी शुभ और अशुभ दोनों समय का प्रतीक है। कहा जाता है कि अगर आपका समय सही चल रहा होता है और आप किसी को अपनी घड़ी देते हैं तो वह दूसरे के पास चला जाता है। अगर आप किसी की घड़ी मांगते हैं और उस शख्स का समय बुरा चल रहा होता है तो उसका खराब समय आपके पास आ जाता है।

2. पेन (लेखनी)- व्यक्ति को अक्सर किसी न किसी काम के लिए पेन की जरुरत पड़ती है। ऐसे में कई बार पेन न होने के कारण दूसरों से भी मांगना पड़ जाता है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, किसी को भी अपना पेन नहीं देना चाहिए और न ही पेन उधार लेना चाहिे। कहते हैं कि पेन के उधार में लेने और देने से तरक्की में बाधा आती है और मान-सम्मान में भी कमी होती है।

3. कपड़े- ज्योतिष शास्त्र में कपड़ों को उधार मांगना अशुभ बताया गया है। कहते हैं कि यह स्वास्थ्य के हिसाब से भी खराब होता है। शास्त्रों के मुताबिक, दूसरों के कपड़े पहनने से भाग्योदय में बाधा के साथ दुर्भाग्य आता है।

4. अंगूठी- कहते हैं कि किसी की अंगूठी उधार लेकर नहीं पहननी चाहिए। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, किसी को अंगूठी उधार देने और लेने से जीवन में मुश्किलों का सामना करना पड़ता है।

5. कंघी- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, किसी दूसरे के कंघे का इस्तेमाल करना अशुभ होता है। कहते हैं कि कंघी उधार लेने पर इसका भाग्य पर उल्टा असर पड़ता है। इसलिए इस तरह का सामान लेने से बचना चाहिए।

(नोट-इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं तथा इन्हें अपनाने से अपेक्षित परिणाम मिलेगा। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें। )

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Do Not Transact These Things in Your Life According to Astrology