Hindi Newsधर्म न्यूज़Diwali: These zodiac signs are very dear to Goddess Lakshmi they earn a lot of money

Diwali: मां लक्ष्मी को बेहद प्रिय हैं ये 4 राशियां, कमाती हैं धन ही धन

Diwali Lucky Zodiac Signs: कुछ राशियों पर मां लक्ष्मी की सदैव कृपा बनी रहती है। ऐसी राशियों को सुख-समृद्धि पाने में ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ती है।

Shrishti Chaubey लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीSun, 12 Nov 2023 02:41 PM
हमें फॉलो करें

Diwali 2023: माता लक्ष्मी को धन की देवी माना जाता है। ज्योतिष विद्या के अनुसार, कुछ राशियों पर मां लक्ष्मी बेहद ही मेहरबान रहती हैं। ऐसी राशियों को सुख-समृद्धि पाने में ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ती है। जिन राशियों से लक्ष्मी माता प्रसन्न रहती हैं, उन्हें आर्थिक दिक्कतों का सामना ज्यादा नहीं करना पड़ता है। वहीं, माता लक्ष्मी की प्रिय राशियों के लिए इस बार की दिवाली बेहद ही शुभ रहने वाली है। इसलिए आइए जानते हैं क्या आप भी उनकी राशियों में शामिल है या नहीं।

वृषभ राशि
माता लक्ष्मी को वृषभ राशि प्रिय है। इस राशि के लोगों को ज्यादा सफलता पाने के लिए ज्यादा परेशान नहीं होना पड़ता है। व्यापार के क्षेत्र में इस राशि के लोग बेहद ही भाग्यशाली होते हैं। थोड़ा थोड़े से हार्ड वर्क के साथ इस राशि के लोग हर मुश्किल परिस्थिति को पार कर लेते हैं।

मीन राशि
मीन राशि भी माता लक्ष्मी की प्रिय राशियों में शामिल है। इस राशि के जातकों को आर्थिक दिक्कतों का ज्यादा सामना नहीं करना पड़ता है। थोड़ी सी मेहनत से भी हर वह चीज हासिल कर लेते हैं, जिसका वे सपना देखते हैं। 

तुला राशि
तुला राशि के स्वामी ग्रह शुक्र माने जाते हैं, जो मां लक्ष्मी से संबंधित है। इसलिए मां लक्ष्मी की प्रिय राशियों में तुला राशि का नाम शामिल है। इस राशि के लोगों का प्रेम और आर्थिक जीवन ज्यादातर अच्छा रहता है। 

सिंह राशि
माता लक्ष्मी का आशीर्वाद सिंह राशि के लोगों पर भी बना रहता है। सिंह राशि के स्वामी ग्रह सूर्य हैं। वहीं, मां लक्ष्मी की कृपा से इस राशि के जातकों को धन से संबंधित दिक्कतें ज्यादा नहीं सताती हैं। मां लक्ष्मी और सूर्य देव के आशीर्वाद से इस राशि के जातक नाम, धन, सुख, ऐश्वर्य और पद-प्रतिष्ठा पाते हैं।

डिस्क्लेमर: इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। विस्तृत और अधिक जानकारी के लिए संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

ऐप पर पढ़ें