ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyDiwali Bring these Feng Shui things home before Diwali you will get money

दिवाली से पहले ही घर ले आएं ये चीजें, जेब नहीं रहेगी खाली

Feng Shui For Money: धनतेरस पर कुछ उपायों की मदद से आर्थिक तंगी या कंगाली से छुटकारा पाया जा सकता है। इसलिए अगर आप भी आर्थिक मुश्किलों से परेशान हैं तो जरूर लाएं फेंग शुई की ये चीजें घर।

दिवाली से पहले ही घर ले आएं ये चीजें, जेब नहीं रहेगी खाली
Shrishti Chaubeyलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीSun, 05 Nov 2023 07:02 PM
ऐप पर पढ़ें

Feng Shui Home: कुछ ही दिनों में दिवाली आने वाली है। दिवाली से पहले धनतेरस का पर्व आता है, जिस दिन मां लक्ष्मी और कुबेर जी की आराधना की जाती है। मान्यता है धनतेरस पर कुछ उपायों की मदद से आर्थिक तंगी या कंगाली से छुटकारा पाया जा सकता है। इसलिए अगर आप भी आर्थिक दिक्कतों से जूझ रहें हैं तो धनतेरस पर जरूर लाएं फेंग शुई की ये चीजें-

Diwali से पहले ही घर से निकाल दें ये 5 चीजें, सालों-साल नहीं भटक पाएगी दरिद्रता

फिश एक्वेरियम- अगर आपकी आर्थिक रूप से कमजोर हैं तो अपने घर में फिश एक्वेरियम धनतेरस पर ले आएं। घर में फिश एक्वेरियम रखने से घर की कंगाली दूर होती हैं।

फेंगशुई कछुआ- अगर आपको अपने करियर में दिक्कतों का सामना पड़ रहा है तो दीवाली से पहले ही फेंगशुई का कछुआ घर लाएं। फेंगशुई का कछुआ घर या ऑफिस में रखने से व्यक्ति को समाज में पद प्रतिष्ठा बढ़ती है और आर्थिक दिक्कतें भी दूर होती हैं। 

चीनी सिक्के- फेंग शुई शस्त्र में चीनी सिक्कों का विशेष महत्व बताया गया है। लाल रंग या लाल धागे में इन सिक्कों को लपेटकर घर के मुख्य दरवाजे पर लटकाने से घर की बरकत बनी रहती है।

लाफिंग बुद्धा- फेंगशुई विद्या के अनुसार, घर में लाफिंग बुद्धा रखना बेहद शुभ माना जाता है। घर में लाफिंग बुद्धा रखने से घर की खुशियां बरकरार रहती हैं। ज्यादातर मेन डोर के सामने लाफिंग बुद्धा को रखना चाहिए, जिससे घर में घुसते ही पहली नजर लाफिंग बुद्धा पर पड़े।

10 नवंबर को धनतेरस पर बेहद शुभ संयोग, नोट कर लें खरीदारी का शुभ मुहूर्त और उपाय

बैंबू ट्री- बांस का पौधा घर के लिए बेहद ही लकी माना जाता है। पूरब की दिशा में बैंबू ट्री लगाने से परिवार के सभी सदस्यों का स्वास्थ्य अच्छा रहता है। घर में बैंबू ट्री लगाने से परिवार में सुख-समृद्धि बनी रहती है।

चीनी ड्रैगन- फेंग शुई के मुताबिक, घर की समृद्धि बढ़ाने के लिए आपको चीनी ड्रैगन जरूर रखना चाहिए। चीनी ड्रैगन रखने से घर में पॉजिटिव एनर्जी का संचार होता है।


डिस्क्लेमर: इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। विस्तृत और अधिक जानकारी के लिए संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें