DA Image
21 जनवरी, 2020|5:14|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Diwali 2019: भूलकर भी दिवाली के दिन न करें ये 5 काम, मां लक्ष्मी हो जाएंगी नाराज

diwali 2019

Diwali 2019: हिंदू धर्म में दीपावली का त्योहार बड़े उत्साह से मनाया जाता है। यह त्योहार हर साल शरद ऋतु में कार्तिक मास की अमावस्या को मनाया जाता है। इस साल यह त्योहार 27 अक्टूबर को मनाया जा रहा है। दिवाली का पर्व बुराई पर अच्छाई का प्रतीक माना जाता है।

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार इस दिन मां लक्ष्मी पृथ्वी पर भ्रमण करते हुए अपने भक्तों के घर जाती हैं। ऐसे में अगर आप भी चाहते हैं कि मां लक्ष्मी के शुभ चरण आपके घर पर भी पड़े तो भूलकर भी आज के दिन इन 5 कामों को करने की गलती न करें।   

दिवाली पूजन में इन 5 कामों को करने से बचना चाहिए-

1-दिवाली के दिन किसी व्यक्ति को उधार देने से बचें। कहा जाता है कि ऐसा करने से घर में दरिद्रता आती है। यदि कोई भिखारी इस दिन आपसे कुछ मांगता है तो उसे पैसे देने की जगह खाने के लिए कुछ दे दें। 

2-दिवाली के दिन काली उड़द,काली मसूर के अलावा काले कपड़े पहनने से भी बचना चाहिए। 

3-दिवाली पूजन के लिए हमेशा ताजे फूलों को ही उपयोग में लाना चाहिए। पहले से खरीदे गए फूलों का प्रयोग दिवाली पूजन में बिल्कुल भी न करें। 

4-दिवाली के दिन घर में झगड़ा ने करें। माना जाता है कि जिस घर में कलेश होता है उस घर में मां लक्ष्मी का वास नहीं होता।

5- दिवाली के दिन झाडू को लात नहीं मारनी चाहिए और न हीं झाडू को खड़ा करके रखें। ऐसा करने से मां लक्ष्मी आपसे नाराज हो सकती हैं। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Diwali 2019: Do not even dare to do these common mistakes in the diwali evening goddess laxmi will get annoyed soon