DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अंकराशि : जानें कैसा रहेगा आपका 15 जून 2018 का दिन

अंकराशि : जानें कैसा रहेगा आपका 15 जून 2018 का दिन
अंकराशि : जानें कैसा रहेगा आपका 15 जून 2018 का दिन

जिस तरह हर नाम के अनुसार राशि होती है उसी तरह हर नंबर के अनुसार अंक ज्योतिष में नंबर होते हैं। अंकशास्त्र में  मूलांक के अनुसार भविष्यफल के बारे में जानकारी मिल सकती है। अंक ज्योतिष के अनुसार आपको अपने मूलांक का पता लगाने के लिए जन्म की तारीख का पता होना जरूरी है। उदाहरण के लिए अगर आपका जन्म 16 तारीख को हुआ है तो आपका मूलांक हुआ 1+6= 7 इसी तरह अगर आपका जन्म 28 तारीख को हुआ है तो आपका मूलांक हुआ 2+8= 10 यानी एक। आगे जानें नंबर के हिसाब से अपना भविष्य

मूूलांक-1
मूूलांक-1

आज आपको रोजमर्रा के कार्य अटक सकते हैं। नए कार्य करना चाह रहे हैं तो फिलहाल टाल दें। निवेश करना चाहते हैं तो किसी अनुभवी से सलाह अवश्य कर लें। अविवाहितों को विवाह प्रस्ताव प्राप्त होंगे। व्यापारियों को लाभ के अवसर मिलेंगे। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें। गले के रोग परेशान कर सकते हैं।

मूलांक-2
मूलांक-2

आज खर्च की स्थिति में वृद्धि होगी। रोजमर्रा के कार्य आसानी से पूरे हो जाएंगे। किसी भी बात पर अधिक उत्तेजित न हों। परिवार के साथ समय व्यतीत करने का अवसर मिलेगा। कहीं यात्रा पर भी जाना हो सकता है। आपकी आय में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में अधिकारियों और साथियों से सहयोग मिलेगा। पेट के रोग आपको परेशान कर सकते हैं।

मूलांक-3
मूलांक-3

आज व्यर्थ का दिखावा न करें। व्यसनों से दूर रहें। परिजनों से अनबन हो सकती है। कार्यक्षेत्र और व्यापार में भी विवाद की स्थिति बन सकती है। वाणी और क्रोध पर नियंत्रण रखें। व्यय की अधिकता रहेगी। आज का दिन आपके स्वास्थ्य के लिए ठीक नहीं है। पेट के रोग परेशान कर सकते हैं। खानपान पर नियंत्रण रखें। वाहन के प्रयोग में सावधानी बरतें।

मूलांक-4
मूलांक-4

आज कार्यक्षेत्र और व्यापार में विरोधी सक्रिय हो सकते हैं। व्यय की अधिकता रहेगी। जमीन जायदाद से लाभ मिलेगा। कोर्ट-कचहरी में चल रहे मामलों में सफलता मिलेगी। विवादों की स्थिति से दूर रहें। कार्यक्षेत्र में अधिकारियों और साथियों से अनबन हो सकती है। वाणी पर संयम रखें। धैर्य से काम लें। मौसम के बदलाव से आपका स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है।

मूलांक-5
मूलांक-5

आज पैसों से जुड़े मामलों में किसी पर भी आंख मूंदकर भरोसा न करें। व्यापार में लेनदेन में सावधानी बरतें। आपकी आय में वृद्धि होगी। अटके हुए मामलों में मित्रों से सहयोग मिलेगा। पहले से चली आ रही कोई योजना साकार हो सकती है। कार्यक्षेत्र में शत्रु पक्ष हावी हो सकता है। मौसम के बदलाव से आपका स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है।

मूलांक-6
मूलांक-6

आज आपकी सामाजिक ख्याति में वृद्धि होगी। कार्यक्षेत्र में साथियों और अधिकारियों से सहयोग प्राप्त होगा। नई जिम्मेदारियां मिल सकती हैं। महत्वपूर्ण मामलों में निर्णय फिलहाल टाल दें। व्यय की स्थिति में वृद्धि होगी। परिवार के साथ दिन व्यतीत करने का अवसर मिलेगा। आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा, जोड़ों में दर्द परेशान कर सकता है।

मूलांक-7
मूलांक-7

आज कहीं से आपको शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है। अटका हुआ धन प्राप्त हो सकता है। व्यापार में धन लाभ के अवसर मिलेंगे। कार्यक्षेत्र में वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। साथियों और अधिकारियों से सहयोग मिलेगा। पेट के रोग परेशान कर सकते हैं। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें। वाहन और मशीनरी के प्रयोग में सावधानी बरतें।

मूलांक-8
मूलांक-8

आज अचानक आपको धन की प्राप्ति हो सकती है। व्यापार एवं नौकरी में विवाद की स्थिति बन सकती है। वाणी और क्रोध पर नियंत्रण रखें। परिवार के साथ कहीं बाहर जा सकते हैं। व्यापार में अचानक धन लाभ हो सकता है। अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें। पुराने रोग परेशान कर सकते हैं। कार्यक्षेत्र में मेहनत अधिक करनी होगी।

मूलांक-9
मूलांक-9

आज आपको कहीं से खुशी का समाचार प्राप्त हो सकता है। संतान से सुख प्राप्त होगा। भौतिक सुख साधनों में वृद्धि होगी। नया कार्य शुरू करना चाहते हैं तो फिलहाल टाल दें। कार्यक्षेत्र में काम का बोझ अधिक रहेगा। अधिकारियों से सहयोग मिलेगा। नई जिम्मेदारी भी मिल सकती है। खानपान पर नियंत्रण रखें। पेट के रोग परेशान कर सकते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Digits: How will you know your day of June 15 2018