DA Image
हिंदी न्यूज़ › धर्म › ई-पास के जरिए कल से बैद्यनाथ मंदिर प्रवेश कर सकेंगे श्रद्धालु : डीसी
पंचांग-पुराण

ई-पास के जरिए कल से बैद्यनाथ मंदिर प्रवेश कर सकेंगे श्रद्धालु : डीसी

कार्यालय संवाददाता,धनबादPublished By: Alakha Singh
Fri, 17 Sep 2021 02:23 PM
ई-पास के जरिए कल से बैद्यनाथ मंदिर प्रवेश कर सकेंगे श्रद्धालु : डीसी

उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी मंजूनाथ भजंत्री ने जानकारी दी है कि राज्य सरकार के निर्देशानुसार बाबा बैद्यनाथ मंदिर के पट आम श्रद्धालुओं के लिए शनिवार से सुबह 6 से शाम 4 बजे तक के लिए खोला जा रहा है। साथ हीं श्रद्धालुओं की सुविधा हेतु ई-पास की सुविधा भी शुरू की गई है। 

श्रद्धालु http://jharkhanddarshan.nic.in के माध्यम से ऑनलाइन इंट्री पास प्राप्त कर सकते हैं। पास के जरिए ही भक्त बाबा बैद्यनाथ मंदिर में प्रवेश कर पूजा-अर्चना कर सकते हैं। इसके लिए आवश्यक है कि अधिक से अधिक लोगों को ऑन-लाइन इंट्री पास से मंदिर में प्रवेश के संबंध में जागरूक किया जाए, ताकि जानकारी के अभाव में किन्हीं को भी किसी प्रकार की परेशानियों का सामना नहीं करना पड़े। वहीं कोविड नियमों का शत-प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित करते हुए प्रति घंटे 100 श्रद्धालुओं को प्रवेश की अनुमति होगी। 

उपायुक्त ने बाबा मंदिर में ऑनलाइन निबंधन ई-पास को लेकर मंदिर से जुड़े पुरोहित व पंडा समाज के लोगों से अपील करते हुए कहा है कि 18 सितंबर से बाबा मंदिर में ई-पास के माध्यम से आम श्रद्धालुओं को प्रवेश की अनुमति होगी। ऐसे में आवश्यक है कि पुरोहित/पंडा समाज के सभी लोग अपने माध्यम से अपने-अपने यजमानों को ऑन-लाइन इंट्री पास के बारे में जानकारी दें व उन्हें ई-पास लेकर ही मंदिर में आने के लिए प्रेरित करें। साथ हीं उन्हें बताएं कि बिना ई-पास मंदिर में दर्शन करने की इजाजत नहीं दी जा सकती है। इसके अलावे सभी श्रद्धालुओं से आग्रह किया कि शत-प्रतिशत नियमों का अनुपालन करते हुए जारी वेबसाइट से ई-पास निबंधन कराने के पश्चात मंदिर में प्रवेश की अनुमति होगी।

संबंधित खबरें