ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyDecember Monthly Horoscope 2023 Prediction December Masik Rashifal lucky unlucky zodiac signs

December Horoscope 2023: दिसंबर का महीना इन 5 राशि वालों के जीवन में लाएगा खुशियां ही खुशियां, जानें सभी 12 राशियों का हाल

December Rashifal 2023: दिसंबर महीने में कई ग्रह-नक्षत्रों की चाल व स्थिति में परिवर्तन होगा। ग्रहों की स्थिति कुछ राशियों के लिए लाभकारी सिद्ध हो सकती है। पढ़ें मासिक दिसंबर राशिफल-

December Horoscope 2023: दिसंबर का महीना इन 5 राशि वालों के जीवन में लाएगा खुशियां ही खुशियां, जानें सभी 12 राशियों का हाल
Saumya Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 01 Dec 2023 06:10 AM
ऐप पर पढ़ें

December Monthly Horoscope 2023: दिसंबर का महीना कई राशि वालों के जीवन में खुशियां लेकर आएगा, जबकि कुछ राशि वालों को कष्टों का सामना करना पड़ सकता है। जानें दिसंबर महीने में किन राशियों को होगा लाभ और किन राशियों को होगी परेशानी, पढ़ें दिसंबर महीने का राशिफल-

मेष राशि- मेष राशि के जातकों की शुरुआत मध्यम रहेगी। करियर के लिहाज से कुछ बाधाएं आपकी तरक्की में बाधा बन सकती हैं। आप कार्यस्थल पर आकर्षण का केंद्र रहेंगे। आर्थिक दृष्टि से लाभप्रद महीना रहने का संकेत है। स्वास्थ्य औसत रहेगा। चिंता न करें क्योंकि महीने के मध्य के बाद चीजों में काफी सुधार होगा और आप ऊर्जा और जोश से भरपूर महसूस करेंगे।

वृषभ राशि- वृषभ राशि के जातकों को अपनी नौकरी में बने रहने के लिए बहुत कड़ी मेहनत करनी होगी। कारोबारियों को सावधान रहने की जरूरत है, खासकर अगर काम साझेदारी में हो। कुछ अनावश्यक खर्चे आपका बजट बिगाड़ सकते हैं। इस माह आपको पेट से संबंधित कुछ परेशानियां हो सकती हैं। कपल्स को कुछ विवादों का सामना करना पड़ेगा, जिससे गलतफहमियां पैदा होंगी और मनमुटाव पैदा होगा। 

मिथुन राशि- मिथुन राशि के जातकों के लिए करियर के लिहाज से यह महीना बहुत अनुकूल रहेगा, आप प्रशंसा और पुरस्कार प्राप्त करेंगे। आपको आर्थिक रूप से बड़ा लाभ होगा और पदोन्नति की भी उम्मीद है। कारोबार फलेगा-फूलेगा और बढ़ेगा। महीने के अंत में कुछ परेशानियों का संकेत है। आर्थिक रूप से इस महीने की शुरुआत बहुत अच्छी रहेगी, अच्छे लाभ के संकेत हैं लेकिन अंत में खर्चे चिंता का कारण बन सकते हैं।

कर्क राशि- कर्क राशि के जातकों के लिए काम के मामले में यह महीना औसत रहेगा। व्यवसायियों को निराशा का सामना करना पड़ेगा। अपने खर्चों के प्रति सचेत रहें। आपके पिता या आपके परिवार में पिता तुल्य किसी व्यक्ति को स्वास्थ्य संबंधी परेशानी से गुजरना पड़ सकता है। दिसंबर की शुरुआत में आपके पार्टनर के साथ रिश्ते में कुछ दिक्कतें आएंगी। तनाव नकारात्मक बातचीत को जन्म दे सकता है और असामंजस्य का कारण बन सकता है। परिवार का सहयोग रहेगा।

सिंह राशि- सिंह राशि के जातकों को 2023 के आखिरी महीने में मिश्रित परिणाम मिलने की संभावना है। आपके प्रयासों के अच्छे परिणाम मिलेंगे और जैसे-जैसे महीना आगे बढ़ेगा चीजों में काफी सुधार होगा। शुरुआती दिक्कतों के बाद कारोबार में तेजी आएगी। महीने की शुरुआत में पिछड़ने के बाद आपकी आर्थिक स्थिति में काफी सुधार आएगा। आप अच्छे स्वास्थ्य का आनंद लेंगे।

कन्या राशि- कन्या राशि के जातकों के लिए साल के आखिरी महीने की शुरुआत अच्छी रहेगी, लेकिन सहकर्मियों के बीच कुछ असहमति आपकी प्रगति में बाधा डाल सकती है। अपने काम पर ध्यान केंद्रित करें और किसी भी कार्यालय की राजनीति में न पड़ें। तनाव संबंधी कुछ समस्याएं आपके अच्छे स्वास्थ्य को खराब कर सकती हैं। अपने साथी का सम्मान करें और अच्छे से बातचीत करें। कठोर शब्दों का प्रयोग न करें।

तुला राशि- तुला राशि के जातक इस महीने समृद्धि और प्रगति मिल सकती है। आप रचनात्मक होंगे और अपने सभी सहकर्मियों से आगे रहेंगे। आपके काम की सराहना की जाएगी और आपको सम्मान मिल सकता है। कारोबार बढ़ेगा। आपकी कमाई कई गुना बढ़ जाएगी। तुला राशि के जातकों का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा और वे बहुत उत्साही और ऊर्जावान महसूस करेंगे। आप अपने पार्टनर के साथ अच्छे महीने का आनंद उठाएंगे। 

वृश्चिक राशि- वृश्चिक राशि के जातकों को कार्यस्थल पर कुछ उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकते हैं। आपको सहकर्मियों का पूरा सहयोग नहीं मिल पाएगा और आपका काम प्रभावित हो सकता है। व्यापार मालिकों को मध्यम लाभ मिलेगा और उन्हें सलाह दी जाती है कि वे कोई नई पार्टनरशिप न करें। स्वास्थ्य औसत रहेगा। रिश्तों के लिए यह महीना अच्छा नहीं है। प्रेम और सौहार्द की कमी हो सकती है।

धनु राशि- धनु राशि के जातक अपना काम बहुत अच्छे से संभालेंगे और सफलता हासिल करेंगे। आपके सहकर्मी आपका सम्मान करेंगे और बॉस आपकी तारीफ करेंगे। व्यापार में उन्नति होगी और आपको अच्छा लाभ मिलेगा। धन की स्थिति अच्छी और संतोषजनक रहेगी लेकिन संपत्ति में निवेश करते समय सावधान रहें। पूरे महीने आप अच्छे स्वास्थ्य का आनंद लेंगे और फिट रहेंगे। रिश्तों के लिए यह महीना अनुकूल रहेगा। 

मकर राशि- मकर राशि के जातकों को अपने करियर में सफलता मिलेगी। नौकरीपेशा जातकों को अपने सपनों की नौकरी मिलेगी या वे अपनी वर्तमान नौकरी में तरक्की प्राप्त करेंगे। यात्रा लाभदायक रहेगी और नए अवसरों के द्वार खुल सकती है। महीना शुरू होते-होते स्वास्थ्य औसत रहेगा और जैसे-जैसे महीना आगे बढ़ेगा, पेट संबंधी कुछ समस्याएं हो सकती हैं। इस महीने जातकों को सबसे अच्छे रिश्तों का आनंद नहीं मिल पाएगा।

कुंभ राशि- कुंभ राशि के जातकों को काम में कुछ बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है और आपको नौकरी से संतुष्टि की कमी हो सकती है। सहकर्मियों का असहयोग आपकी गति को धीमा कर सकता है। व्यवसाय से जुड़े जातकों को महीने की शुरुआत में कुछ झटके लगेंगे। आर्थिक तौर पर बहुत अधिक उम्मीद न रखें। महीने की शुरुआत आपके जोड़ों में कुछ दर्द और दर्द के साथ होगी। अपने आप को तनावमुक्त और शांत रखें। आपके साथी के साथ कुछ गलतफहमियां रिश्ता बिगाड़ सकती हैं।

मीन राशि- मीन राशि के जातकों को इस महीने नौकरी से संतुष्टि नहीं मिल सकती है। काम से जुड़ी कुछ यात्राएं फायदेमंद हो सकती हैं और अच्छे नतीजे मिलेंगे। व्यवसाय से जुड़े जातकों को बाधाओं का सामना करना पड़ेगा और उन्हें कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी लेकिन खर्चे बहुत अधिक होने की संभावना है। आपके अपने साथी के साथ अच्छे संबंध होंगे जो महीने के बढ़ने के साथ बेहतर होने की संभावना है। यह आपके परिवार को बढ़ाने का अच्छा समय है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें