ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyDecember 2023 Grah Gochar will make aadityamangal and budhaditya rajyog december lucky zodiac sign

December में नवम पंचम योग समेत 3 शुभ योगों से इन 5 राशियों को होगा महा लाभ

December 2023 Lucky Zodiac Sign : साल 2023 के आखिरी महीने दिसंबर में सूर्य, बुध और मंगल समेत 5 बड़े ग्रह अपनी चाल बदलेंगे, जिससे कुछ मेष, सिंह समेत कुछ राशियों के भाग्य चमक जाएंगे।

December में नवम पंचम योग समेत 3 शुभ योगों से इन 5 राशियों को होगा महा लाभ
Arti Tripathiलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 29 Nov 2023 06:05 AM
ऐप पर पढ़ें

December Grah Gochar : साल 2023 का आखिरी महीना दिसंबर ग्रहों के राशि परिवर्तन के मामले में बहुत खास रहने वाला है। इस महीने में सूर्य, बुध, मंगल ,शुक्र और गुरु समेत 5 बड़े ग्रह अपनी चाल बदलेंगे। इन बड़े ग्रहों के गोचर कई राजयोग भी बनेंगे। दिसंबर महीने में आदित्य मंगल और बुध आदित्य राजयोग बनेगा। इसके साथ ही महीने के अंत में गजलक्ष्मी राजयोग का भी निर्माण होगा। सूर्य और गुरु का नवम पंचम योग बनेगा। जिससे मेष, सिंह समेत 5 राशियों की दिसंबर महीने में रातोंरात किस्मत चमक जाएगी और साल 2023 का आखिरी महीना इन राशियों के लिए बेहद शुभ साबित होगा। आइए जानते हैं दिसंबर माह की लकी राशियों के बारे में...

मेष राशि : साल 2023 का आखिरी महीना मेष राशि वालों के लिए सुख-सौभाग्य लाएगा। सभी काम सफल होंगे। कार्यों की बाधाएं दूर होंगी। घर में खुशियों का माहौल रहेगा। करियर और बिजनेस में उन्नति के अवसर मिलेंगे। नई प्रॉपर्टी की खरीदारी के शुभ योग बनेंगे। धन-दौलत में वृद्धि होगी और संतान पक्ष से शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है।

सिंह राशि : साल 2023 का दिसंबर का महीना सिंह राशि वालों के लिए बेहद शुभ रहने वाला है। वैवाहिक जीवन में खुशहाली आएगी। समाजिक पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। साथी का सहयोग मिलेगा। घर में मांगलिक कार्यों का आयोजन हो सकता है। नौकरी में प्रमोशन के चांसेस बढ़ेंगे और कार्यों की प्रशंसा होगी।

कन्या राशि : कन्या राशि वालों के लिए दिंसबर का महीना बहुत लकी रहने वाला है। जीवन में खुशिया ही खुशियां आएगी। घर में सकारात्मक माहौल रहेगा। रिश्तों में सुधार आएगा। कोर्ट-कचहरी के मामलों में विजयी मिलेगी। क्रोध से बचें। इस महीने आपके लिए सभी फैसले सही साबित होंगे और करियर में तरक्की के अवसर मिलेंगे। 

तुला राशि : तुला राशि के जातकों के लिए दिंसबर का महीना वरदान से कम नहीं है। शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। कड़ी मेहनत रंग लाएगी और सभी कार्यों में अपार सफलता मिलेगी। इस महीने आप आर्थिक मामलों में भी भाग्यशाली बने रहेंगे और धन-दौलत में वृद्धि के योग बनेंगे।

मीन राशि : पारिवारिक जीवन में खुशनुमा माहौल रहेगा। फैमिली और फ्रेंड्स के सपोर्ट से सभी काम सफल होंगे। प्रेम-संबंधों में मजबूती आएगी। नई जॉब का ऑफर मिलेगा। व्यापार में मुनाफा होगा और आय के नए साधनों से धन लाभ होगा। 

डिस्क्लेमर: इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य है और सटीक है। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें