ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyDecember 2023 Grah Gochar will make 4 Auspicious Shubh Sanyog These zodiac sign will be very lucky in 2024

December में बन रहे हैं 4 अद्भुत संयोग, इन राशियों पर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा, नहीं होगी धन की कमी

December 2023 Shubh Sanyog :साल 2023 के आखिरी माह में 5 बड़े ग्रहों के राशि परिवर्तन से कई शुभ संयोग का निर्माण होगा, जिससे आने वाला साल 2024 कुछ राशियों के लिए बेहद शुभ साबित होगा।

December में बन रहे हैं 4 अद्भुत संयोग, इन राशियों पर बरसेगी मां लक्ष्मी की कृपा, नहीं होगी धन की कमी
Arti Tripathiलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 03 Dec 2023 05:33 AM
ऐप पर पढ़ें

December Grah Gochar 2023 : साल 2023 के आखिरी महीने दिसंबर में सूर्य, मंगल, गुरु समेत 5 बड़े ग्रहों का राशि परिवर्तन होने जा रहा है। सबसे पहले 13 दिसंबर को बुध ग्रह धनु राशि में वक्री होंगे। इसके बाद 16 दिसंबर को सूर्य धनु राशि में प्रवेश करेंगे। 25 दिसंबर को शुक्र धनु राशि में गोचर करेंगे। 27 दिसंबर को मंगल भी धनु राशि में आ जाएंगे और 28 दिसंबर को बुध वृश्चिक राशि में प्रवेश करेंगे। इसके बाद साल के अंतिम दिन 31 दिसंबर को गुरु मेष राशि में वक्री होंगे। इन मुख्य ग्रहों के चाल बदलने से आदित्य मंगल योग, बुधादित्य योग, मालव्य योग, रुचक योग, गजलक्ष्मी राजयोग समेत कई शुभ संयोग का निर्माण होगा, जिससे कुछ राशियों को साल 2024 तक बहुत लाभ होगा और इन राशि के जातकों के सभी कार्य सफल होंगे। आइए जानते हैं इन राशियों के बारे में...

मेष राशि : दिसंबर माह मेष राशि वालों के लिए बहुत लकी साबित होगा।  जीवन के हर क्षेत्र में तरक्की के नए अवसर मिलेगा। जीवन में सुख-समृद्धि और खुशहाली आएगी। गृह-क्लेश से मुक्ति मिलेगी और वैवाहिक जीवन में प्यार और विश्वास बना रहेगा।

तुला राशि : साल 2023 के आखिरी माह में बन रहे ये शुभ संयोग से तुला राशि वालों की रातोंरात किस्मत चमक उठेगी। साल 2024 में तुला राशि के जातकों का सभी कार्यों में भाग्य साथ देगा। आर्थिक स्थिति सुदृढ़ आएगी। आय के नए स्त्रोत बनेंगे और धन का आवक बढ़ेगा।

धनु राशि : दिसंबर का महीना धनु राशि वालों के लिए बेहद शुभ साबित होगा। शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। घर में सुख-शांति बनी रहेगी। पिछले निवेशों से धन लाभ होगा। आय में वृद्धि के योग बनेंगे। लंबे समय से अटका हुआ धन वापस मिलेगा। इसके साथ ही कड़ी मेहनत और लगन से किए गए सभी कार्यों में सफल होंगे।

डिस्क्लेमर: इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य है और सटीक है। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें