ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyDaily Today horoscope Prediction Rashifal tomorrow 7 december 2023 lucky and unlucky zodiac signs

Rashifal: 7 दिसंबर को सूर्य के समान चमकेगा इन राशियों का भाग्य, पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल

Horoscope Rashifal 7 December 2023: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है।

Rashifal: 7 दिसंबर को सूर्य के समान चमकेगा इन राशियों का भाग्य, पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल
Saumya Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 07 Dec 2023 05:17 AM
ऐप पर पढ़ें

Horoscope Rashifal 7 December 2023 : वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। 7 दिसंबर 2023 को गुरुवार है। गुरुवार के दिन भगवान विष्णु की पूजा- अर्चना की जाती है। भगवान विष्णु की कृपा से व्यक्ति का भाग्योदय हो जाता है। ज्योतिष गणनाओं के अनुसार 7 दिसंबर का दिन कुछ राशि वालों को जबरदस्त लाभ होगा तो कुछ राशि वालों को सावधान रहने की आवश्यकता है। आइए जानते हैं, 7 दिसंबर 2023 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल...

मेष राशि- मेष राशि वालों के लिए आज मानसिक तनाव से निपटने में ध्यान एक अच्छा उपाय साबित होगा। वित्तीय संकट में आपके फंसने का खतरा है, लेकिन आप सुरक्षित बाहर आ जाएंगे। घरेलू मोर्चे पर कुछ उथल-पुथल की आशंका है, लेकिन मामले को तूल न दें। आज लंबी दूरी की यात्रा करें। संपत्ति का फैसला आपके पक्ष में आएगा।

वृषभ राशि- वृषभ राशि के जातक आज वित्तीय संकट से बचने के लिए आपको संसाधन जुटाने की आवश्यकता होगी। कार्यस्थल पर जिस कार्य को पूरा करने की आपसे अपेक्षा की जाती है। स्वास्थ्य के मोर्चे पर समस्याएं आने की आशंका है। आप विदेश यात्रा की प्लानिंग बना सकते हैं। कुछ लोगों के लिए नए घर या नए शहर में शिफ्ट होने की संभावना है।

Horoscope : कल से शुरू होंगे इन राशियों के अच्छे दिन, 10 दिसंबर तक रोजाना मिलेंगे शुभ समाचार

मिथुन राशि- मिथुन राशि के जातकों को अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने की जरूरत है। निवेश के लिए जाने से पहले जानकार लोगों से सलाह लेना सबसे अच्छा है। नौकरी में नए लोगों को अपनी पहचान बनाने के लिए ज्यादा मेहनत करनी पड़ सकती है। किसी पारिवारिक समारोह के आयोजन के लिए आपको अपने धन का अच्छे से मैनेजमेंट करने की आवश्यकता होगी। शैक्षणिक मोर्चे पर सही निर्णय आपको चीजों पर पूरी तरह काबू में रखेंगे।

कर्क राशि- कर्क राशि वालों के लिए कार्यस्थल पर अफवाहों से निपटना महत्वपूर्ण होगा। परिवार के किसी सदस्य का मूड आपको तनाव में रख सकता है। नियंत्रण से परे कारणों से फिटनेस प्रेमी वर्कआउट करने से चूक सकते हैं। आर्थिक दृष्टि से दिन संतोषजनक साबित होगा, क्योंकि पर्याप्त कमाई के संकेत हैं।

सिंह राशि- आज सिंह राशि वालों के आर्थिक बजट पर महसूस किया जाने वाला तनाव कम होने की संभावना है। घरेलू मामले को सुलझाने में परिवार के किसी सदस्य के पूर्ण सहयोग की आवश्यकता हो सकती है। पारिवारिक छुट्टियां आनंददायक बनने के लिए बहुत जल्दबाजी की जा सकती हैं। आप संपत्ति खरीदने या बेचने के बारे में सोच सकते हैं, क्योंकि सितारे अनुकूल दिख रहे हैं।

सूर्य के उच्च राशि में प्रवेश करने से मकर, कुंभ, मीन वालों की परेशानियां होंगी दूर, होगा भाग्योदय

कन्या राशि- कन्या राशि वालों के लिए आज काम आसान हो सकते हैं और आपको काम में कुछ राहत मिल सकती है। वित्तीय मोर्चे पर स्थिर होने के आपके प्रयासों को आंशिक सफलता मिलेगी। परिवार के किसी बुजुर्ग की राय शुरू में अन्यायपूर्ण लग सकती है, लेकिन इसमें बहुत गुण होंगे। यात्रा लाभकारी सिद्ध हो सकती है।

तुला राशि- तुला राशि वालों को आज चीजों पर विवेकपूर्ण खर्च करने की सलाह दी जाती है। काम पर अतिरिक्त घंटे लगाना संभव है, लेकिन आप काम पूरा करने में सफल होंगे। हो सकता है कि परिवार शुरू में आपके विचारों का समर्थन न करे, लेकिन आप उन्हें समझ लेंगे। अगर आप लंबी यात्रा कर रहे हैं तो किसी को साथ ले जाना आपके हित में रहेगा। शैक्षणिक मोर्चे पर संतोषजनक प्रदर्शन कुछ लोगों के लिए बड़ी राहत हो सकता है।

वृश्चिक राशि- वृश्चिक राशि वालों के लिए निवेश के मोर्चे पर विकल्प खुले रखें। आपमें से कुछ लोग किसी महत्वपूर्ण मामले पर किसी करीबी से अच्छी सलाह की उम्मीद कर सकते हैं। आज काम का दवाब महसूस हो सकता है। आपमें से कुछ लोग शैक्षणिक मोर्चे पर अपनी छाप छोड़ने के लिए हर संभव प्रयास कर सकते हैं।

शनि के नक्षत्र परिवर्तन से खुलेगी इन 5 राशियों की किस्मत, साढ़े साती और ढैय्या का प्रभाव भी होगा कम

धनु राशि- धनु राशि वालों को आज सेहत के मामले में लापरवाही करने से बचना चाहिए। आपको आर्थिक रूप से सुरक्षित बनाने के लिए कुछ समझदारी भरे निवेश की आवश्यकता हो सकती है। अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा। पारिवारिक विवाद सौहार्दपूर्ण ढंग से सुलझ जाएगा। शैक्षणिक मोर्चे पर आपकी सफलता की सभी द्वारा सराहना होने की संभावना है।

मकर राशि- मकर राशि वालों को आज खान-पान का ध्यान रखना चाहिए। आप पेशेवर रूप से बढ़ने और नए ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए तैयार हैं। आपके किसी महत्वपूर्ण काम में परिवार का कोई सदस्य आपकी सहायता के लिए आ सकता है। धन के मामलों में सफलता मिल सकती है।

कुंभ राशि-  कुंभ राशि वालों के घरेलू खर्चों में बढ़ोतरी संभव है, इसलिए इसमें कटौती करने के लिए सभी कदम उठाएं। काम से छुट्टी सबसे फ्रेश और आरामदायक साबित होगी। आप अपने प्रियजनों को अतिरिक्त समय देकर खुश रखेंगे। व्यावसायिक यात्रा पर जाने से अपेक्षित लाभ नहीं मिल पाएगा, लेकिन फिर भी आपको लाभ होगा। शैक्षणिक मोर्चे पर आपके चुने हुए क्षेत्र में पहचान संभव है।

मीन राशि- मीन राशि वालों के लिए आज फिटनेस के मोर्चे पर कोई आपका गुरु बन सकता है। आपको पैसे के मामले में विवेकपूर्ण रहने की आवश्यकता होगी, क्योंकि अधिक खर्च होने की संभावना है। पेशेवर लोग अपनी धीमी प्रगति को लेकर निराश महसूस कर सकते हैं। परिवार के किसी सदस्य को अवसाद से बाहर निकालने के लिए आप किसी भी हद तक जा सकते हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें