ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyCourageous and good speakers are people with number 9

साहसी और अच्छे वक्ता होते हैं अंक 9 वाले लोग

अंक नौ (9) मंगल ग्रह का प्रतीक है और मंगल ही स्वामी ग्रह भी माना जाता है। किसी भी माह की 9, 18 या 27 तारीख में जन्में व्यक्तियों पर इसका प्रभाव माना जाता है। अंक 9 वाले लोग जीवनभर संघर्षों से गुजरते...

साहसी और अच्छे वक्ता होते हैं अंक 9 वाले लोग
लाइव हिन्दुस्तान टीम,मेरठ Sun, 23 Sep 2018 02:26 AM
ऐप पर पढ़ें

अंक नौ (9) मंगल ग्रह का प्रतीक है और मंगल ही स्वामी ग्रह भी माना जाता है। किसी भी माह की 9, 18 या 27 तारीख में जन्में व्यक्तियों पर इसका प्रभाव माना जाता है। अंक 9 वाले लोग जीवनभर संघर्षों से गुजरते रहते हैं। प्राय: उनकी बाल्यावस्था कठिनाइयों से पूर्ण होती है लेकिन जीवन के अंतिम काल तक वे ज्यादातर अपने परिश्रम, दृढ़ इच्छाशक्ति और साहस से सफलता प्राप्त करके ही रहते हैं।

इस अंक वाले लोगों में कुछ आश्चर्यजनक विशेषताएं पाई जाती हैं। गणना करने में यही एक मात्र ऐसा अंक है जिसे किसी भी अंक से गुणा किया जाए तो गुणनफल हमेशा 9 ही आता है। ऐसे लोगों में महान उत्साह पाया जाता है और वे जिस उद्देश्य के लिए कार्य करते हैं, उसमें एक सैनिक की सी दृढ़ता के साथ आगे बढ़ते हैं। इसके अलावा बहुत अच्छे नेता और वक्ता भी होते हैं।

गुस्से में बिगाड़ लेते हैं काम

इस अंक वाले व्यक्तियों को गुस्सा बहुत जल्द आ जाता है, स्वभाव में वह जल्दबाज होते हैं। आंतरिक प्रेरणा से कार्य करने वाले होते हैं और अपने मालिक स्वयं बनना चाहते हैं। इन लोगों के जीवन पर तारीखों और घटनाओं का बहुत ज्यादा असर पड़ता है। प्राय: उनके अनेक शत्रु बन जाते हैं और उनके खिलाफ कार्य करते हैं।

जीवन में इन्हें काफी कठनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। अपने घर-परिवार में झगड़ों और संघर्षों से गुजरना पड़ता है। इतना ही नहीं, ससुराल पक्ष से भी इनकी तनातनी बनी रहती है। इस अंक के लोग अपनी आलोचना सुनना कतई पसंद नहीं करते। उन्हें अपनी बातें एवं धारणाएं सही प्रतीत होती हैं। वे चाहते हैं कि उन्हें घर का मुख्य व्यक्ति समझा जाए और पूरा नियंत्रण मिले।
इन अंक वालों से अच्छी बनती है : अंक 9 वाले लोगों की 3, 6, 9, 12, 15, 18, 21,24, 27 और 30 तारीखों को जन्में जातकों से अच्छी बनती है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें