ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News Astrologycondition of Scorpio Shani Dhaiya will trouble Vrishchik zodiac in 2024 they will get relief in 2025horoscope money love life career 2024

Scorpio : वृश्चिक राशि वालों को 2024 में शनि ढैया करेगी परेशान, 2025 में मुक्ति, 2024 में धन, लवलाइफ, करियर में पलटेगा भाग्य

Shani dhaiya vrishchik Rashi 2024:सरकारी क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए धनागम के स्रोत में वृद्धि हो सकता है। वकालत, अध्ययन, अध्यापन, सेल्स मार्केट आदि क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए नये अवसर प्राप्त हो

Scorpio : वृश्चिक राशि वालों को 2024 में शनि ढैया करेगी परेशान, 2025 में मुक्ति, 2024 में धन, लवलाइफ, करियर में पलटेगा भाग्य
Anuradha Pandeyज्योतिर्विद दिवाकर त्रिपाठी,नई दिल्लीTue, 12 Dec 2023 05:13 AM
ऐप पर पढ़ें

scorpio horoscope 2024: 2024 के आरंभ में बनने वाले ग्रह तथा ग्रहीय योग वृश्चिक लग्न तथा राशि वालो पर अपना प्रभाव विभिन्न क्षेत्रों पर स्थापित करेंगे। वर्ष के आरंभ में जहाँ सूर्य मंगल भौमादित्य नामक योग का निर्माण करके द्वितीय भाव में विद्यमान रहेंगे। बुध शुक्र लग्न अर्थात शरीर भाव में विद्यमान रहेंगे । चंद्रमा दशम भाव सिंह राशि में विद्यमान रहकर प्रभाव स्थापित करेगा । शनि देव चतुर्थ भाव में स्वराशि कुम्भ के होकर विद्यमान रहेंगे। 2025 में शनि गोचर से सिंह और धनु राशि वालों पर शनि ढैय्या प्रारंभ होगी। लेकिन 2024 में कर्क व वृश्चिक राशि के जातकों को शनि ढैय्या परेशान करेगी। देवगुरु बृहस्पति छठे भाव में मेष राशि के होकर अपना प्रभाव स्थापित करेंगे तो वही केतु एकादश भाव में तथा राहु पंचम भाव में विद्यमान रहकर विभिन्न क्षेत्रों में अपना निम्न प्रभाव स्थापित करेंगे । 
वृश्चिक राशिफल धन
स्वास्थ्य मनोबल एवं मानसिक स्थिति के लिए वर्ष 2024 सकारात्मक प्रगति वाला साबित हो सकता है। मनोबल में उच्चता बनी रहेगी। मानसिक स्थिति में सुधार होगा। विचारों में सकारात्मकता बनी रहेगी। स्वास्थ्य में सुधार होगा। पुरानी स्वास्थ्यगत समस्याएं दूर होगी परंतु एलर्जी या स्किन एलर्जी परेशान कर सकती है। पेट की आंतरिक समस्या भी इस वर्ष परेशान कर सकती है। खान-पान का विशेष ध्यान दें अन्यथा पेट की समस्या विशेष करके पाइल्स की समस्या से तनाव हो सकता है। कंधे कमर का दर्द भी थोड़ा परेशान कर सकता है फिर भी पिछले वर्ष की तुलना में स्वास्थ्य एवं मानसिक दृष्टि से यह वर्ष उत्तम रहेगा।
वृश्चिक राशि धन राशिफल
धन, लाभ एवं आय के अच्छे अवसर प्राप्त होंगे। धनागम का नया स्रोत बन सकता है। पारिवारिक कार्यों में धन सकारात्मक रूप से खर्च हो सकता है। घर के मांगलिक कार्यों में वृद्धि हो सकती है। वाणी व्यवसाय के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए नया अवसर प्राप्त हो सकता है। वाणिज्य व्यापार के लिए समय अनुकूल रहेगा तथा आय के संसाधन में वृद्धि हो सकता है। धार्मिक कार्यों पर धन खर्च हो सकता है। सरकारी क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए धनागम के स्रोत में वृद्धि हो सकता है। वकालत, अध्ययन, अध्यापन, सेल्स मार्केट आदि क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए नये अवसर प्राप्त हो सकते हैं। धन संग्रह को लेकर थोड़ा तनाव हो सकता है।
वृश्चिक राशि करियर
नौकरी में पदोन्नति तथा नौकरी मिलने की पूरी संभावना बन सकती है। पराक्रम बढ़ा रह सकता है। सामाजिक पद प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी परंतु कार्यस्थल पर परिश्रम के अनुसार परिणाम कम प्राप्त हो सकता है। नौकरी में परिवर्तन का योग बन सकता है। स्थान परिवर्तन का योग बन सकता है। कार्य अंतर का योग बन सकता है। सम्मान के दृष्टिकोण से यह वर्ष प्रगति वाला होगा। सरकारी क्षेत्र में कार्यरत लोगों के लिए प्रगति एवं परिवर्तन की स्थिति बन सकती है। प्राइवेट क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए यह वर्ष अनुकूल रहेगा। विशेष कर उच्च अधिकारियों के सहयोग एवं समर्थन के दृष्टिकोण से। व्यवसायिक कार्यों के लिए यह वर्ष सकारात्मक रहेगा। व्यवसाय में वृद्धि एवं नए प्रतिष्ठान के विस्तार का भी योग बन सकता है। परिश्रम में अवरोध समाप्त होंगे तथा निरंतरता में वृद्धि हो सकती है। अध्ययन, अध्यापन, पढ़ाई के लिए यह वर्ष अवरोध पूर्ण रह सकता है। पढ़ाई में अवरोध अथवा अंतराल की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। अध्यापन में भी मन कम लगेगा। बौद्धिक कार्य करने वालों के लिए यह वर्ष नकारात्मक फल प्रदायक रह सकता है। पिता का सहयोग एवं समर्थन प्राप्त होगा परंतु बौद्धिक क्षेत्र में सकारात्मक परिवर्तन कम प्राप्त हो सकता है। कार्यों में भाग्य का साथ प्राप्त हो सकता है। परिश्रम के अनुसार परिणाम प्राप्त हो सकता है। संतान पक्ष को लेकर चिंता की स्थिति बनी रह सकती है । संतान को शारीरिक अथवा मानसिक कष्ट भी रह सकता है। समय-समय पर राहु की पूजा लाभ प्रदायक रहेगी।

वृश्चिक राशि लवलाइफ
दांपत्य जीवन एवं प्रेम संबंधों के लिए यह वर्ष सकारात्मक फल प्रदायक रहेगा। जीवनसाथी का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा। प्रेम संबंधों में सकारात्मक बनी रहेगी तथा वैवाहिक कार्यों में चल रहे अवरोध समाप्त होंगे। वैवाहिक कार्यक्रमों में प्रगति हो सकती है। साझेदारी के कार्यों में प्रगति हो सकता है। दैनिक आय में वृद्धि का योग बन सकता है। यह वर्ष आय के दृष्टिकोण से बेहद सफल वर्ष के रूप में हो सकता है। गृह, वाहन, जमीन, जायदाद से जुड़े कार्यों में वृद्धि का योग बन सकता है। घर में नए वाहन तथा गृह निर्माण पर खर्च हो सकता है। सुख के संसाधनों में वृद्धि का योग बन सकता है। माता के स्वास्थ्य में सुधार हो सकता है। माता का स्नेह प्राप्त हो सकता है। अचल संपत्ति में वृद्धि हो सकती है। आम जनमानस के बीच में सकारात्मकता बनी रह सकती है।

उपाय-इस प्रकार वृश्चिक राशि अथवा लग्न के लोगों के लिए यह नव वर्ष अध्ययन, अध्यापन, संतान पक्ष को छोड़कर सभी क्षेत्रों में सकारात्मक फल प्रदायक रह सकता है। समय-समय पर राहु का उपाय कर लेने से नकारात्मक फलों में कमी आ सकती है तथा प्रगति की स्थिति बन सकती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें