DA Image
24 दिसंबर, 2020|7:11|IST

अगली स्टोरी

Chandra grahan Effect: इस चंद्रग्रहण से राशियों पर क्या पड़ेगा असर ? जानिए यहां

eclipse effect on zodiac signs

Chandra grahan Effect: कार्तिक पूर्णिमा के साथ ही आज साल का आखिरी चंद्रग्रहण भी है। यह उपछाया चंद्रग्रहण होगा। इस ग्रहण में चंद्रमा पूरी तरह से ढकता नहीं है बल्कि चंद्रमा के बाहिरी हिस्से में पृथ्वी की छाया पड़ती है। ज्योतिष के जानकारों के अनुसार, इस ग्रहण को ज्योतिष शास्त्र में कोई खास मान्यता नहीं दी गई। आज के ग्रहण किसी प्रकार का सूतक नहीं माना गया है। लेकिन राशियो में इसका असर देखने को मिलेगा। खासकर वृषभ राशि के को थोड़ी सावधानी बरतनी होगी। आगे जानिए बाकी राशियों में इसक ग्रहण का क्या असर होगा-


मेष - मेष राशि के जातकों के लिए यह ग्रहण अच्छा परिणाम दिलाने वाला होगा। अभी जो ज्योतिषीय संयोग बन रहा है उससे उन्नति और खुशहाली आने के संकेत मिल रहे हैं। प्रमोशन और आय में वृद्धि के अवसर मिल सकते हैं।

वृष - अभी कार्यक्षेत्र संघर्ष देखने को मिल रहा है। आगे समय अनुकूल होगा। आप लोगों का प्रभावित करने में कामयाब होंगे। विद्यार्थियों के लिए अच्छा समय है। विवाह के प्रस्ताव आएंगे। घर का माहौल उत्साह जनक रहेगा।

मिथुन - धार्मिक कार्यों में भाग ले सकते हैं। साथियों का सहयोग मिलेगा। इस समय किसी योजना में पूंजी लगाना उचित नहीं होगा।

कर्क - आपको मन की चंचलता पर काबू रखना होगा। वित्तीय पक्ष उतार-चढ़ाव भरा हो सकता है। किसी को धन उधार न दें। चंद्र ग्रहण आर्थिक पक्ष के हिसाब से मध्यम है। 

सिंह - इस वक्त आप जो कुछ भी करेंगे उसमें सफलता मिलेगी। परिवार का सहयोग प्राप्त होगा। धन की बचत का अच्छा समय है।

कन्या - इस राशि के जातकों कार्यस्थल की राजनीति से दूर रहना चाहिए। स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं में खर्चे बढ़ सकते हैं। परिवारिक संम्पत्ति को लेकर विवाद खड़ा हो सकता है।

तुला - आर्थिक पक्ष बेहतर करने के लिए अधिक परिश्रम की जरूरत है। आपकी प्रतिभा को सम्मान मिलेगा। बुजुर्गों की देखभाल करें।

वृश्चिक - इस राशि के जातको के लिए ग्रहण से अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। खास कर विद्यार्थियों व नौकरी तैयारी कर रहे युवाआ के लिए शुभ समय है। भाग्य भी पूरा साथ देगा।

धनु - परिवार के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा। प्रेम के लिए समय अनुकूल है। किसी मांगलिक कार्य में भाग ले सकते हैं। धर्म में रुचि बढ़ेगी।


मकर - इस राशि के जातकों के लिए ग्रहण का शुभ प्रभाव रहेगा। कहीं पूंजी निवेश करने का विचार कर सकते हैं। सभी तरह के लोगों व कार्य के लिए समय अनुकूल है। छात्रों को मेहनत का फल मिलेगा।

कुभ - कुंभ राशि के जातकों को व्यापार/साझेदारी में लाभ के अवसर मिलेंगे। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। आय के नए स्रोत बनेंगे।

मीन- कार्यक्षेत्र में खुशखबरी मिल सकती है। माहौल अच्छा है। आपाका मान सम्मान बढ़ेगा। करियर की तैयारी कर रहे और विद्यार्थियों के लिए आने वाला समय बहुत ही शुभ रहेगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Chandra grahan Effect: How will the lunar eclipse affect the zodiac signs know here