DA Image
1 जुलाई, 2020|2:08|IST

अगली स्टोरी

Chandra Grahan 5 June 2020:5 जून को वृश्चिक राशि में लगेगा चंद्र ग्रहण, जानें किन 5 राशि वालों को रहना होगा सतर्क

chandra grahan june 2020

Chandra Grahan 5 June 2020: शुक्रवार यानी 5 जून ज्येष्ठ पूर्णिमा के दिन चंद्र ग्रहण (Chandra Grahan 2020) लग रहा है।  5 जून को लगने वाला ग्रहण उपच्छाया चंद्र ग्रहण होगा। जिसका अर्थ है कि चंद्रमा पर मात्र एक धुंधली सी छाया पड़ेगी। सामान्य ग्रहण की तरह इस तरह के ग्रहण में सूतक काल नहीं माना जाता है। भारतीय समय के मुताबिक चंद्र ग्रहण 5 जून की रात को 11 बजकर 15 मिनट पर लगेगा और 06 जून की सुबह 2 बजकर 32 मिनट पर समाप्त हो जाएगा। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस चंद्र ग्रहण का 5 राशियों पर गहरा प्रभाव पड़ने वाला है। आइए जानते हैं कौन सी हैं वो 5 राशियां जिन्हें रहना होगा सतर्क। 

मेष राशि-
मेष राशि के जातकों को यह चंद्र ग्रहण किसी चिंता में डाल सकता है। चंद्र ग्रहण की वजह से मेष राशि के जातकों के मन में नकारात्मकता के भाव उत्पन्न हो सकते हैं। जिसकी वजह से छोटी-छोटी बातों को लेकर उनका मन परेशान रह सकता है। पैसों की वजह से आपसी कलह बढ़ने के आसार हैं। 
उपाय-चंद्र ग्रहण के प्रभाव से बचने के लिए कच्चे दूध का दान और हनुमान चालीसा का पाठ करने से लाभ मिल सकता है।

वृष-
वृष राशि से सातवें घर का चंद्रग्रहण उनके वैवाहिक जीवन में कुछ कठिनाई ला सकता है। चंद्र ग्रहण के प्रभाव की वजह से वृष राशि के जातक आज के दिन अपनी आर्थिक स्थिति को लेकर परेशान रह सकते हैं। किसी भी महत्वपूर्ण कार्य को करने से पहले पार्टनर की सलाह लेना जरूरी है। 
उपाय- खीर का दान करना कल्याणकारी हो सकता है। 

मिथुन-
मिथुन राशि के जातकों को चंद्र ग्रहण के प्रभाव की वजह से  बैंक लोन या उधार के पैसों का लेन-देन करना मुश्किल में डाल सकता है। रिश्तेदारों के साथ वाद-विवाद होने से संबंध खराब हो सकते हैं।सेहत को लेकर सचेत रहें।एलर्जी या रिएक्शन होने की आशंका है।
उपाय- शिवलिंग पर जल चढ़ाने से लाभ मिल सकता है। 

वृश्चिक राशि- 
वृश्चिक राशि के जातकों को चंद्रग्रहण की वजह से पेट से संबंधित दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है। वृश्चिक राशि में चंद्रग्रहण लगने से आपका मन विचलित रहेगा। यह उपछाया ग्रहण है इसलिए संयम से काम लेंगे तो स्थिति नियंत्रण में रहेगी। 
उपाय-'ओम नम: शिवाय मंत्र का जाप करें।'

कर्क- 
5 जून को कर्क राशि के 5वें घर में ग्रहण लगने वाला है। ऐसे में इस राशि के जातकों को प्रेम संबंधों में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। संतान से जुड़ी समस्याएं पैदा होंगी। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Chandra Grahan 5 June 2020: Effects of chandra grahan 2020 On zodiac sign Know how this Chandra Grahan will affect each rashi Lunar eclipse 5 june Rashifal