Sunday, January 23, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ धर्मChanakya Niti : ऐसे व्यक्ति से शादी करने से बदल जाता है भाग्य, वैवाहिक जीवन रहता है सुखमय

Chanakya Niti : ऐसे व्यक्ति से शादी करने से बदल जाता है भाग्य, वैवाहिक जीवन रहता है सुखमय

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीYogesh Joshi
Sat, 20 Nov 2021 04:53 PM
Chanakya Niti : ऐसे व्यक्ति से शादी करने से बदल जाता है भाग्य, वैवाहिक जीवन रहता है सुखमय

इस खबर को सुनें

आचार्य चाणक्य का नाम भारत के महाना विद्वानों में शामिल है। आचार्य चाणक्य की नीतियों का पालन करने वाला व्यक्ति जीवन में कभी असफल नहीं हो सकता है। आचार्य चाणक्य की नीतियों का पालन कर ही चंद्रगुप्त मौर्य राजा बन पाए। आचार्य चाणक्य के अनुसार जिस व्यक्ति में अच्छे गुण होते हैं उससे शादी करने से भाग्य बदल जाता है। ऐसे व्यक्ति का वैवाहिक जीवन हमेशा सुखमय रहता है। आइए जानते हैं आचार्य चाणक्य ने किन गुणों का जिक्र किया है...

धैर्यवान व्यक्ति

  • धैर्य रखने वाला व्यक्ति जीवन में कभी भी असफल नहीं हो सकता है। आचार्य चाणक्य के अनुसार धैर्यवान व्यक्ति से शादी करने से भाग्य बदल जाता है। जीवन में धैर्य का होना बहुत जरूरी है।

जो व्यक्ति संतोष रखें

  • आचार्य चाणक्य के अनुसार संतोष रखने वाले व्यक्ति से शादी करने से भाग्योदय हो जाता है। ऐसा व्यक्ति हर परिस्थिति में अपने पार्टनर का साथ निभाता है। 

सूर्य के वृश्चिक राशि में प्रवेश करने से बदल गया है इन राशियों का भाग्य, आने वाले 25 दिन वरदान के समान

मधुर वचन बोलने वाला व्यक्ति

  • आचार्य चाणक्य के अनुसार व्यक्ति को हमेशा मधुर वचन बोलने चाहिए। मधुर वचन बोलने वाले व्यक्ति से शादी करने से किस्मत बदल जाती है। ऐसे व्यक्ति की वजह घर का माहौला हमेशा सुखमय रहता है।

जो व्यक्ति क्रोध न करें

  • क्रोध व्यक्ति का सबसे बड़ा दुश्मन होता है। आचार्य चाणक्य के अनुसार जो व्यक्ति क्रोध न करें उससे शादी करने से भाग्य बदल जाता है। जिस घर में क्रोध करने वाले लोग नहीं होते हैं वहां पर भगवान का वास होता है। जहां भगवान का वास होता है, वहां पर किसी भी तरह की समस्याएं नहीं आ सकती हैं।

देवगुरु बृहस्पति के राशि परिवर्तन से इन 4 राशियों के जीवन में होंगे बड़े बदलाव, धन- लाभ के लिए करें ये खास उपाय

धार्मिक व्यक्ति

  • आचार्य चाणक्य के अनुसार धार्मिक विचारों वाले व्यक्ति से शादी करने से भाग्योदय हो जाता है। जिस घर में नित्य नियम पूजा- पाठ होती है, वहां पर भगवान का वास होता है। ऐसे घरों में किसी भी तरह की समस्याएं नहीं आती हैं।
epaper

संबंधित खबरें