ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News Astrologychanakya niti quotes never share these secrets with anyone

Chanakya Niti : भूलकर भी किसी से शेयर न करें ये बातें, नहीं तो करना पड़ सकता है मुसीबतों का सामना

कई लोगों की आदत होती है कि वो अपनी बातें सभी लोगों के साथ शेयर कर देते हैं, लेकिन ऐसा नहीं करना चाहिए। अपनी सभी बातें शेयर करने से नुकसान हो सकता है। आचार्य चाणक्य के अनुसार कुछ बातों को राज ही रखना...

Chanakya Niti : भूलकर भी किसी से शेयर न करें ये बातें, नहीं तो करना पड़ सकता है मुसीबतों का सामना
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 12 Jun 2021 04:55 PM
ऐप पर पढ़ें

कई लोगों की आदत होती है कि वो अपनी बातें सभी लोगों के साथ शेयर कर देते हैं, लेकिन ऐसा नहीं करना चाहिए। अपनी सभी बातें शेयर करने से नुकसान हो सकता है। आचार्य चाणक्य के अनुसार कुछ बातों को राज ही रखना चाहिए। आचार्य चाणक्य भारत के महान राजनीतिज्ञ औक कूटनीतिज्ञ थे। चंद्रगुप्त मौर्य को राजा बनाने में आचार्य चाणक्य का बहुत बड़ा योगदान रहा। आज के समय में भी आचार्य चाणक्य की नीतियों को कारगर माना जाता है। आइए जानते हैं किन बातों को कभी भी किसी के साथ भी शेयर नहीं करना चाहिए...

पत्नी के बारे में 

  • आचार्य चाणक्य के अनुसार व्यक्ति को अपनी पत्नी के बारे में किसी को भी नहीं बताना चाहिए। पति-पत्नी का रिश्ता बहुत पवित्र और पावन होता है। पति का सम्मान पत्नी के चरित्र से जुड़ा होता है। पत्नी के अपमान का मतलब है पति का अपमान होना।

इस साल इन राशियों पर मेहरबान हैं शनि देव, कर लें ये खास उपाय बरसने लगेगी विशेष कृपा

अपमानित होने पर

  • अगर आपको कोई व्यक्ति अपमानित कर देता है तो इस बात को किसी के साथ भी शेयर न करें। आचार्य चाणक्य के अनुसार इस बात को सुनकर लोग आपका मजाक बना सकते हैं। इस बात को अपने तक ही सीमित रखें।

पारिवारिक जीवन की बातें

  • हर परिवार में कभी न कभी मनमुटाव हो ही जाता है। पारिवारिक जीवन में समस्याएं होने पर धैर्य रखें और परिवार के सदस्यों से बात कर समस्याओं का समाधान करने का प्रयास करें। आचार्य चाणक्य के अनुसार परिवार की बातें हर किसी के साथ शेयर नहीं करनी चाहिए।

कभी भी हार नहीं मानते हैं ये राशि वाले, होते हैं मेहनती और ईमानदार

धन- हानि होने पर

  • आचार्य चाणक्य के अनुसार धन- हानि होने पर हर किसी के साथ इस बात को शेयर न करें कि आप आर्थिक समस्याओं से परेशान हैं। ऐसा करने से आपकी मदद करने वाले लोग कम होंगे और मजाक बनाने वाले ज्यादा। इसलिए इस बात को शेयर न करें।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें