ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ धर्मकरियर राशिफल 24 जून : कर्क को JOB में मिलेगी अतिरिक्त जिम्मेदारी, मीन को जोखिम उठाने से होगा मुनाफा

करियर राशिफल 24 जून : कर्क को JOB में मिलेगी अतिरिक्त जिम्मेदारी, मीन को जोखिम उठाने से होगा मुनाफा

मेष: अपने काम में गुणवत्ता है। इस पर आत्मविश्वास बनाए रखें। लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि आपके रवैये में घमंड न दिखे। यदि आप अत्यधिक श्रेष्ठ और अभिमानी रवैया दिखाएंगे तो आपके सहकर्मी और टीम के साथी आप

करियर राशिफल 24 जून : कर्क को JOB में मिलेगी अतिरिक्त जिम्मेदारी, मीन को जोखिम उठाने से होगा मुनाफा
Pankaj Vijayनीरज धनखेर,नई दिल्लीFri, 24 Jun 2022 07:41 AM
ऐप पर पढ़ें

मेष: अपने काम में गुणवत्ता है। इस पर आत्मविश्वास बनाए रखें। लेकिन इस बात का ध्यान रखें कि आपके रवैये में घमंड न दिखे। यदि आप अत्यधिक श्रेष्ठ और अभिमानी रवैया दिखाएंगे तो आपके सहकर्मी और टीम के साथी आपसे दूरी बना सकते हैं। इसके कारण आगे जाकर दिक्कत होगी। जमीन पर बने रहना बेहतर है।

वृष: मानसिक दृढ़ता बनाए रखें और खुद को छोटी-छोटी बातों में उलझने न दें। आराम करने की पूरी कोशिश करें और उन चीजों के बारे में चिंता न करें जो वास्तव में मायने नहीं रखती हैं। आप जितने शांत और सहज होंगे, आपके आस-पास के लोग उतने ही शांत और तनावमुक्त होंगे। ऑफिस में इस तरह का माहौल व्यक्तिगत विकास के लिए फायदेमंद होता है।

मिथुन: प्रेरणा लेते रहें। अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करें। आपको इसका अहसास नहीं होगा लेकिन आत्मविश्वास की कमी आपको अपनी पूरी क्षमता का अहसास करने से रोक रही है। हो सकता है कि किसी ने आपको अतीत में हतोत्साहित किया हो, जिससे आपको विश्वास हो कि आप कुछ भी महत्वपूर्ण हासिल करने में सक्षम नहीं हैं। अपने दिमाग से इन विचारों को पूरी तरह से निकाल दें।

कर्क (Cancer) : आज आप काफी रचनात्मक रहेंगे और आपमें उद्देश्य की भावना प्रबल होगी। अपनी क्षमताओं का अधिकतम लाभ उठाएं ताकि आप चीजों को अपने पक्ष में लाकर पेशेवर रूप से आगे बढ़ सकें। इस बात की संभावना है कि आपकी वर्तमान नौकरी में आपको अतिरिक्त काम सौंपा जाएगा। आपकी बुद्धिमत्ता और दृढ़ता संगठन के लिए असाधारण सफलता दिलाएगी जो आपके पक्ष में काम करेगी।

सिंह (Leo) : कोशिश करें कि अपने विचार दूसरों पर न थोपें और अपने सहकर्मियों को अपनी बात कहने का मौका दें। अपने संदेश को बेहतर ढंग से पहुंचाने के लिए स्पष्ट और संक्षिप्त तरीके से बोलें। हालांकि, अपने सहकर्मियों और मालिकों से बात करते समय आपको अधिक क्रियात्मक होना चाहिए क्योंकि स्पष्ट रूप से दूसरों के अहंकार को नुकसान पहुंचा सकता है और इस वजह से आपके मूल्यवान विचारों को अनदेखा किया जा सकता है।

कन्या: आप दूसरों को पेशेवर सलाह देना चाहेंगे। लेकिन आपको खुद नहीं यह पक्का पता कि आप ऐसा करने के योग्य हैं। यदि आप अपने विचारों को प्रभावी ढंग से फैलाने में सक्षम होना चाहते हैं तो आपको अपने कम्युनिकेशन स्किल पर काम करने की आवश्यकता होगी। इससे लंबे समय तक पेशेवर सफलता मिलेगी। जब आप अपने रचनात्मक अंतर्ज्ञान को तकनीकी विशेषज्ञता के साथ जोड़ते हैं, तो आप अपनी वर्तमान क्षमता से अधिक हासिल कर सकते हैं।

तुला: आप उपलब्धि के बजाय महानता से अत्यधिक प्रेरित हैं। पेशेवर जिंदगी में आप मुश्किल में पड़ सकते हैं। लेकिन आप महसूस करेंगे कि आप अपने ऑफिस में अधिक लगन से काम कर रहे हैं। अपने शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य की उपेक्षा न करें।

वृश्चिक (Scorpio) : पेशेवर तौर पर यह दिन किसी भी चीज की तलाश में रहने का है जो गलत हो सकती है। चीजें योजना के अनुसार नहीं चल सकती हैं क्योंकि आपका पर्यवेक्षक बिना किसी स्पष्ट कारण के आपके काम में खामियां की ओर इशारा करेगा। यदि आपके पास आज कहीं जाने का कोई ठोस कारण नहीं है तो कल तक के लिए टाल दें ताकि आप अपने वरिष्ठों के साथ समय बिता सकें और उनकी मानसिकता को समझ सकें। धैर्य रखें और अपनी प्रवृत्ति पर भरोसा करें।

धनु (Sagittarius) : कार्यक्षेत्र में आप अपनी तकनीकी क्षमताओं की परीक्षा लेते हुए खुद को पाएंगे। लंबित कार्यों को तेजी से पूरा करने के लिए आपको अपने सहकर्मियों को अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करना पड़ सकता है। टीम के सदस्यों के बीच सहयोग नितांत आवश्यक है। प्रेरित होने के अच्छे अवसर वाले उम्मीदवारों को चुनना महत्वपूर्ण है। आप में से कुछ लोगों को उल्लेखनीय उपलब्धि के लिए सम्मानित किया जाएगा।

मकर: जिम्मेदारियों को निभाने और कठिन परिस्थितियों में आगे बढ़ने के लिए आपके पास अच्छा समय होगा। आपके पास सफल होने की एक ज्वलंत इच्छा है और आप वहां पहुंचने के लिए जो कुछ भी करना चाहते हैं वह करने को तैयार हैं। इस आग को जलते रहने के लिए आपको जो कुछ भी करना होगा वह करने की ज़रूरत है, और फिर आप देख सकते हैं कि यह आपको कहाँ ले जाता है। आप क्या हासिल करने में सक्षम हैं, उसे जानकार आप हैरान होंगे।

कुंभ: आज आप अपने दायित्वों और उद्देश्यों पर ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। आप आसानी से विचलित होने वाले इंसान हैं। लेकिन आज आप चीजों को प्राथमिकता के साथ कर पाएंगे। इस अवसर का उपयोग उन परियोजनाओं को आगे बढ़ाने के लिए करें जिन्हें लंबे समय से आपके ध्यान की आवश्यकता है। 

मीन (Pisces) : आज का दिन आपके लिए फलदायी और आनंददायक रहेगा। अपने जुनून को पहचानें। देखें कि क्या उन्हें अपनी पेशेवर जिम्मेदारियों के साथ जोड़ा जा सकता है। नए प्रयास जो आपके व्यक्तिगत और व्यावसायिक हितों को एक साथ लाते हैं, आप अभी शुरू करते हैं, तुरंत इनका लाभ उठाएं। इस स्थिति में व्यक्तिगत और व्यावसायिक दोनों दुनिया के सर्वश्रेष्ठ प्राप्त करना संभव है। जोखिम को गले लगाओ!

epaper