ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ धर्मकरियर राशिफल 30 सितंबर: इन राशि वालों के करियर में बदलाव संभव, कहीं इनमें आपकी राशि तो नहीं

करियर राशिफल 30 सितंबर: इन राशि वालों के करियर में बदलाव संभव, कहीं इनमें आपकी राशि तो नहीं

Aaj ka Career Horoscope 30 September: आज कई राशि वालों को करियर में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है, जबकि कुछ राशि वालों को करियर में तरक्की मिल सकती है। जानें सभी 12 राशियों का हाल-

करियर राशिफल 30 सितंबर: इन राशि वालों के करियर में बदलाव संभव, कहीं इनमें आपकी राशि तो नहीं
Saumya Tiwariलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 30 Sep 2022 06:02 AM
ऐप पर पढ़ें

मेष: कार्यक्षेत्र में आप ज्यादा अनुशासित परफॉर्मर बनने की क्षमता रखते हैं। आपके पास अपनी प्रतिभा और कौशल के लिए एक अविश्वसनीय जुनून होगा। यह संभव है कि आपके काम ने आपके भावनात्मक ध्यान और निवेश पर पूरी तरह से कब्जा कर लिया हो। सावधान रहें कि अपने विचारों को आप पर हावी न होने दें। एक रणनीति बनाएं जो आपको काम करने वाली कार्रवाई का पता लगाकर अपने विचारों को पूरा करने में सक्षम बनाती है।

वृष: अपने आप को अभिव्यक्त करने की आपकी क्षमता पर आपका विश्वास आज विशेष रूप से खास हो सकता है। यह संभव है कि आप कार्यस्थल पर दिखावा कर रहे हों, अपने तेजतर्रार तरीके और प्रभावशाली कौशल सेट के बावजूद आत्म-आश्वासन से भरे हों। अगर बातचीत बहुत तीव्र हो रही है, तो एक कदम पीछे हटें। आपको अपनी विशेषज्ञता के बारे में अहंकारी दिखने की आवश्यकता नहीं है।

नवरात्रि का पांचवां दिन इन राशियों के लिए लकी, इन राशि वालों के लिए जोखिम भरा समय

मिथुन: करियर में बदलाव और आर्थिक स्थिति में सुधार के बारे में सोच सकते हैं। हालांकि आपको अपने धन के प्रबंधन के लिए ज्यादा लचीला दृष्टिकोण अपनाने की आवश्यकता हो सकती है। यह संभव है कि आपके द्वारा किया गया निवेश और वित्तीय व्यवस्था आपको भविष्य में अच्छा लाभ दे। हालांकि आपको शायद अपने विकल्पों पर फिर से विचार करना चाहिए ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि आप कोई महत्वपूर्ण जानकारी नहीं छोड़ रहे हैं।

कर्क: अपने कार्य व्यक्तित्व पर ज्यादा जोर देना फायदेमंद नहीं है। यह संभव है कि आप अपने द्वारा की जाने वाली खामियों के बारे में ज्यादा जागरूक होंगे। अपने तनावों को खिलाने के बजाय अपनी ऊर्जा को कुछ प्रोडक्ट बनाने की कोशिश करें। किसी ऐसी चीज में मानसिक बदलाव करें जो आपको ज्यादा आत्मविश्वासी और सक्षम महसूस करने में मदद करे। खुद को पेशे के शिखर के रूप में देखना एक मानसिकता बदलाव है जो आपको बढ़ावा दे सकता है।

सिंह : अगर आप अपनी खूबियों और कमियों पर जोर देकर दिन बिता रहे हैं, तो हो सकता है कि आज आप काम में बहुत अलग-थलग महसूस कर रहे हों। आपको अपने दिन के बारे में जाने के दौरान उन विचारों और आकलनों के प्रति सचेत रहना चाहिए जिन्हें आप श्रेय देते हैं। आप अपने आप को पेशेवर रूप से कैसे व्यवहार करते हैं, इस पर निर्भर करते हुए आप अपने निजी अधिकार से या तो दे सकते हैं या ले सकते हैं। आप जो सोच रहे हैं उसके प्रति सचेत रहें।

कन्या: अपने व्यक्तिगत और वित्तीय लाभ के संदर्भ में अपने रोजगार के महत्व को ध्यान में रख सकते हैं। इस बात की बहुत ज्यादा संभावना है कि आपका रोजगार आपको एक अच्छी सैलरी से लेकर उस आइडियल प्रोग्राम तक कुछ भी प्रदान करेगा जो आप हमेशा से चाहते थे।

तुला : अपने दृढ़ संकल्प और फोकस के कारण आपको वह मिलेगा, जहां आप जाना चाहते हैं। बेरोजगारों के लिए सपनों की नौकरी पास ही आ सकती है। अंतरराष्ट्रीय संपर्क बनाने से आपको पहले की तुलना में ज्यादा पैसा कमाने में मदद मिल सकती है। आज शायद वह दिन है जब काम करने वाले पेशेवरों को बोनस मिलता है। किसी भी आंतरिक कंपनी परीक्षा की तैयारी के लिए आपको महत्वपूर्ण प्रयास की आवश्यकता होगी।

वृश्चिक: आपके द्वारा अपनाए गए रचनात्मक दृष्टिकोण की बदौलत काम पर आपको अपने सीनियर की तारीफ मिलेगी। इसका अधिकतम लाभ उठाने के लिए आपको इसे अपने आप में विकसित करने की आवश्यकता है। असफलता से ज्ञान प्राप्त करने और आगे बढ़ने के अपने दृष्टिकोण को बदलने में सक्षम होना आपके लाभ के लिए है। इस बीच जटिल समस्याओं को हल करना सीखकर अपनी रोजगार क्षमता में सुधार करें।

धनु: एक मौका है कि आपकी कंपनी आपको कुछ अप्रयुक्त बाजारों का पीछा करने या एक पूरी नई पहल शुरू करने के लिए विदेश भेज देगी। आपने यह मौका अर्जित किया है, इसलिए इसका अधिकतम लाभ उठाएं और अपने कौशल का प्रदर्शन करें। विदेशी प्रयासों का लाभ उठाने के लिए अपने लाभ के लिए अपनी वर्तमान स्थिति का उपयोग करें। चाहे वह विदेश में अध्ययन का अवसर हो या किसी दूसरे देश में कार्यक्रम, इसके लिए जाएं।

मकर : अब अपने पेशेवर विकल्पों में सोच-समझकर निर्णय लें। जल्दबाजी में लिए गए किसी फैसले के परिणाम से आप नाखुश हो सकते हैं। स्थिति के बारे में अच्छे से विचार करें और कोई भी निर्णय लेने से पहले लाभ और कमियों के बारे में भी सोचें। आपका दिमाग और व्यावसायिक ज्ञान ओवरटाइम काम कर रहा होगा और आप अपने पेशेवर भविष्य के बारे में अपनी भविष्यवाणियों को सही साबित करेंगे।

कुंभ: शायद आपने अपने पेशेवर उद्देश्यों में हाल ही में कुछ बदलाव किए हैं। इसके बजाय आप आकर्षक निवेश के अवसरों को खोजने पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। एकाग्रता बनाए रखना महत्वपूर्ण है। साइड-ट्रैक होने से बचने की पूरी कोशिश करें। आपको अपने आसपास के लोगों की नकारात्मकता के आगे झुकना नहीं चाहिए। अभी आपको अपने आप में विश्वास रखने और यह जानने की आवश्यकता है कि आप जो कुछ भी अपना मन लगाते हैं उसे आप पूरा कर सकते हैं।

मीन : किसी अच्छे काम की प्रशंसा करने का समय है। अन्य लोग आप पर एक साथ बहुत सी चीजों में हेराफेरी करने का आरोप लगा सकते हैं, चाहे वह आपका निजी जीवन हो, सामाजिक जीवन हो या पेशेवर जीवन। हालांकि आज के परिणाम बताते हैं कि इस रणनीति में योग्यता है। 

epaper