ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyCareer Horoscope May 23 Today is a boon for these zodiac signs in the office read the condition of all zodiac signs Astrology in Hindi

करियर राशिफल 23 मई: ऑफिस में इन राशि वालों के लिए आज का दिन वरदान समान, पढ़ें सभी राशियों का हाल

Today Career Rashifal: पको अपने पेशेवर जीवन में एक नई प्रेरणा की आवश्यकता है जो आपको प्रोत्साहित करेगी। अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए उत्साह के साथ प्रयास करें।

करियर राशिफल 23 मई: ऑफिस में इन राशि वालों के लिए आज का दिन वरदान समान, पढ़ें सभी राशियों का हाल
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 23 May 2022 08:08 AM
ऐप पर पढ़ें

मेष: ज्यादा संवेदनशील होकर काम करने से काम पर आपकी वर्तमान स्थिति में सुधार नहीं होगा, ये केवल आप पर नकारात्मक प्रभाव डालने का काम करेगा। यह महत्वपूर्ण है कि आलोचना को व्यक्तिगत रूप से न लें क्योंकि यह सुधार की भावना से बताया जाता है। कार्यस्थल पर किसी भी बात को सुनते समय दिमाग खुला रखें और इसे गहराई से समझें, भले ही आप इससे असहमत हों। 

वृष: दूसरों का हाथ बंटाना एक नेक काम है, लेकिन कभी-कभी हमें अपनी जरूरतों को पहले पूरा करना पड़ता है। आज का दिन उन दिनों में से एक है जहां आप इतने व्यस्त रहेंगे कि आप लोगों को वापस देने में सक्षम नहीं होगा। पीछे पड़ने से बचने के लिए, आपको अपने कार्यों को पुनर्व्यवस्थित करना होगा और एक नई योजना के अनुसार व्यवहार करें। अपने दृष्टिकोण में व्यवस्थित और व्यवस्थित रहें।

Horoscope Today 23 May 2022: कर्क व तुला समेत इन राशि वालों के लिए समय अनुकूल नहीं, ये लोग पास रखें पीली वस्तु

मिथुन : अपने काम के बारे में गलतफहमी दूर करने के लिए आपको अपने लिए विशिष्ट लक्ष्य बनाने होंगे। आपके सहकर्मी और आप जो करते हैं, उसके बीच एक मजबूत बंधन बनेगा। आपके अधीन काम करने वाले लोग आपकी टीम के विवादों को सुलझाने में आपकी मदद करेंगे, इसलिए उनके प्रति दयालु रहें। अपनी प्रतिभा को निखारें और अपनी खामियों को सुधारने पर ध्यान दें।

कर्क : समय बदल रहा है। आपकी नौकरी की परेशानियां जल्द ही सुलझने वाली हैं। आपको पता चल जाएगा कि आप अपने पेशेवर जीवन के साथ वास्तव में क्या हासिल करना चाहते हैं। बैठकों और वाद-विवाद में भाग लेना तेज रहने का एक अच्छा तरीका है। यह दिन किसी फैसले में जल्दबाजी करने का नहीं है। आप किसी न किसी रूप में अपनी मेहनत का लाभ प्राप्त करेंगे।

सिंह : अगर आप अपने कार्य में सफलता प्राप्त करना चाहते हैं तो आपको शीघ्रता से कार्य करना चाहिए। काम का बोझ बढ़ने के कारण आज काम पर आपका समय मुश्किल होगा। हो सकता है कि आपको हाल ही में कई नए कार्य मिले हों जिनमें आपके पहले से ही भारी शेड्यूल में जोड़ा गया। अगर आप अपना प्रयास करते हैं और सभी समय सीमा को पूरा कर पाएंगे।

कन्या: यह एक ऐसा समय है जब आपका दिमाग असाधारण रूप से खुला होता है और आपकी कल्पना एक उच्च स्तर पर काम कर रही होती है। आपके काम में अतिरिक्त गहराई और आयाम होगा यदि आप ऐसे विचारों का उपयोग करते हैं जो आमतौर पर आपको पता नहीं होते हैं। आज की बातचीत को और अधिक प्रभावी बनाने के लिए पहले से कहीं अधिक हमारी आंतरिक भावनाओं पर भरोसा करें। अगर आप एक नई परियोजना शुरू करने पर विचार कर रहे हैं, तो अब इसकी रूपरेखा तैयार करने का समय है।

तुला : आज आपका सामाजिक जीवन काफी व्यस्त रहने वाला है। नए लोगों से मुलाकात हो सकती है और उनमें से एक एक महत्वपूर्ण पेशेवर संपर्क बन सकता है। 
पेशेवर सूचनाओं का आदान-प्रदान होगा, जो कुछ महत्वपूर्ण करियर लेने के लिए प्रासंगिक साबित होगा। पहले से योजना बनाएं और योजना को सही दिशा में क्रियान्वित करें।

वृश्चिक: इस समय आपके ऊपर मंडरा रही अनिश्चितता की धुंध को दूर करने में ही समझदारी होगी। उन उद्देश्यों पर बेहतर ध्यान केंद्रित करने के लिए जो वास्तव में आपके लिए महत्वपूर्ण हैं। लोगों का मार्गदर्शन सुनें, आप किसकी राय को महत्व देते हैं, तो उसे लागू करने के लिए काम करें। आगे चलकर आपके पास बहुत कुछ होगा, जो आपके पेशेवर जीवन पर शानदार अंतर्दृष्टि प्राप्त करने का मार्ग प्रशस्त करेगी।

धनु: सेल्फ-स्टार्टर के रूप में, आप अपने दम पर काम करना पसंद करते हैं। हालांकि आप टीम वर्क की गतिशीलता अक्सर खो देते हैं, जब आप खुद को बहुत एकांत में होने देते हैं। आज आप अपने दोस्तों और सहकर्मियों की बुद्धि से लाभ प्राप्त करने में सक्षम होंगे। ध्यान से देखें और प्रश्न पूछने में संकोच न करें। तुम्हारे सहकर्मी और टीम के सदस्य आश्चर्यचकित होंगे, लेकिन वे मदद के लिए उत्सुक होंगे।

मकर: आपको अपने पेशेवर जीवन में एक नई प्रेरणा की आवश्यकता है जो आपको प्रोत्साहित करेगी। अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए उत्साह के साथ प्रयास करें। किसी ऐसे व्यक्ति को ढूंढें जिसकी आप प्रशंसा करते हैं और उनके व्यवहार का उतना ही अनुकरण करने का प्रयास करें। बेझिझक उनसे उनकी आकांक्षाओं और कार्यशैली के बारे में सवाल पूछें।

कुंभ: आप अक्सर एक साथ कई चुनौतियों को पार करने की कोशिश करके अपनी शक्ति और स्वतंत्रता दिखाना पसंद करते हैं। यह किसी में दिखावे की तरह अभिनय करने का समय नहीं है। यह दावा करने के बजाय कि आप सब कुछ अपने दम पर संभाल सकते हैं, अधिक से अधिक सूचीबद्ध करने का प्रयास करें। इससे टीम के सदस्यों के बीच विश्वास पैदा करने में मदद मिलेगी।

मीन : अभी आप जो भी शब्द बोलते हैं, वह बाद में आपको परेशान करेगा। आप आज किसी सहकर्मी से मिल सकते हैं या किसी व्यक्ति से फोन कॉल प्राप्त कर सकते हैं। 
प्रलोभन का विरोध करना चाहिए। ऑफिस की राजनीति में शामिल होने के बजाय अपने काम पर ध्यान दें और इसमें फंसने से बचें। यदि आवश्यक हो तो आप हमेशा धीरे से चल सकते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें