ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyCareer Horoscope May 18 aaj ka rashifal Pisces Aquarius These 3 zodiac signs will get salary and promotion signs Astrology in Hindi

करियर राशिफल 18 मई : इन 3 राशि वालों को मिलेंगे सैलरी व प्रमोशन के संकेत

मीन राशि वालों की प्रोफेशनल लाइफ बिल्कुल सही दिशा में जा रही है। उपलब्धियों को दूसरों द्वारा देखा जाएगा, और आपको भरपूर पुरस्कार मिलेगा। करियर ग्रोथ और सैलरी में इजाफे के संकेत मिल सकते हैं।

करियर राशिफल 18 मई : इन 3 राशि वालों को मिलेंगे सैलरी व प्रमोशन के संकेत
नीरज धनखेर,नई दिल्लीWed, 18 May 2022 10:02 AM
ऐप पर पढ़ें

मेष: आपका पेशेवर जीवन अब तक रोमांच व साहसिक कार्यों से भरा रहा है। यह संभव है कि आपने बहुत अधिक अस्थिरता का अनुभव किया हो। आपको चाहिए कि आप वास्तविकता से लड़ने की कोशिश करने के बजाय इसे स्वीकार करें और इससे प्यार से अपनाएं। अपनी प्रोफेशनल लाइफ में सहयोग और सहमति लाने की जरूरत है। 

वृष: आज आप खुद को ऐसी स्थिति में पाएंगे जहां आपको समझौता करने की अपनी क्षमता दिखानी होगी। आज गलतफहमी पैदा होने और टकराव की स्थिति बन सकती है। जुनून रहेगा। अन्य लोग आपके कहने या करने का गलत अर्थ निकाल सकते हैं। आज समस्याओं का समाधान खोजने का प्रयास करें। 

मिथुन : आज आप अपने पेशेवर जीवन को लेकर नए विचारों से भरे रहेंगे। ऐसे में दिमाग तमाम आइडियाज से भरे रहने वाला है। आपको करियर कैसे बदलना चाहिए और एक नया काम कैसे शुरू करना चाहिए, इसके लिए आप बड़ी योजनाएं लेकर आने वाले हैं। इस बीच आप अपने वर्तमान कार्य में चार चांद लगाने के लिए कई चीजों पर गौर कर सकते हैं। 

कर्क: एक सुखी और सफल जीवन के लिए काम और खेल के बीच एक स्वस्थ संतुलन बनाए रखना आवश्यक है। एक पेशेवर के रूप में आप नई तकनीक को संभालने से लेकर प्रतिस्पर्धा में बने रहने तक, लगातार कुछ नया सीख रहे हैं। लेकिन अगर आप अपनी पूरी मानसिक ताकत सीखने पर खर्च करते हैं तो आप थका हुआ महसूस करने लगेंगे। इसके बजाय एक शौक बनाएं और उसके बारे में कुछ सीखें।

सिंह : ऑफिस में चीजों को बेहतर बनाए रखने के लिए प्रयास में लगे रहेंगे। लेकिन आपको अपने कर्मियों को प्रेरित और उत्साही बनाए रखने के तरीके खोजने की भी आवश्यकता है। अपनी टीम के लिए सबसे अच्छा काम करने वाले को खोजने के लिए विभिन्न प्रकार के प्रोत्साहन कार्यक्रम शुरू करने का प्रयास करें। उन्हें वास्तविक लक्ष्य दें और उनके प्रयासों के लिए उनकी सराहना करें। एक बार जब आपके सहकर्मी ऊर्जावान हो जाएंगे, तो कार्यों को पूरा करना आसान होगा।

कन्या : यह संभव है कि आज कोई और आपके काम के बोझ को करने में सहायता करे। इससे आपको आराम मिलेगा। आप कुछ अन्य कार्यों पर ध्यान केंद्रित कर सकेंगे। अपनी स्थिति को लेकर असुरक्षित न हों। अपनी योग्यता प्रदर्शित करने के प्रयास में, आप कार्यों को सामान्य से अधिक तेज़ी से पूरा करने का प्रयास भी कर सकते हैं।

तुला: कार्यक्षेत्र में थोड़ी दोस्ताना प्रतिद्वंद्विता आपको अपनी वास्तविक क्षमताओं को दिखाने के लिए प्रेरित कर सकती है। आप अपने लक्ष्यों को पूरा करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करने और परिणामस्वरूप अपने साथियों से बेहतर प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित होंगे। बेहतर रिजल्ट के लिए आपको इनाम मिल सकता है। करियर ग्रोथ और सैलरी में इजाफे के संकेत मिल सकते हैं। लंबी अवधि में, आप अपने करियर की संभावनाओं में सुधार करके इस प्रतिस्पर्धी माहौल का लाभ उठाएंगे। 

वृश्चिक: दिन भर के कार्य को पूरा करने के लिए आपको अतिरिक्त ऊर्जा की आवश्यकता होगी। आज आप अपने आप को रचनात्मक कार्यों पर काम करने में काफी समय व्यतीत करते हुए पा सकते हैं। किसी गहन जांच में अपना समय लगा सकते हैं। ब्रेक लेना और नियमित रूप से खुद को रिचार्ज करना न भूलें।

धनु : सहकर्मियों की मदद के बिना आज आपको मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। इस समस्या के मूल कारण की पहचान करें और इसके समाधान के लिए कदम उठाएं। अन्य लोगों की स्थितियों के साथ सहानुभूति रखने से आपको उनके मुद्दों को बेहतर ढंग से समझने में मदद मिल सकती है। आप जिस तरह से टीम का नेतृत्व करते हैं, उसे निष्पक्ष और ईमानदारी वाला रखें। 

मकर: नए कौशल सीखने और अपने नियोक्ता की मांगों को पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत करने का समय है। जो प्रबंधक अच्छी तरह से संवाद करते हैं और उनके फलने-फूलने की संभावना अधिक होती है। आप हाल के दिनों में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और आपकी कड़ी मेहनत के लिए पुरस्कृत होने की संभावना है। करियर ग्रोथ और सैलरी में इजाफे के संकेत मिल सकते हैं। जब तक आप चीजों को अपने सिर पर नहीं चढ़ने देते, यह ठीक है।

कुंभ : आज का दिन अपने प्रयासों की ओर तेजी से आगे बढ़ने के लिए अच्छा है। वित्त, कागजी कार्रवाई, विशेष रूप से आपके रोजगार से संबंधित कामकाज, इन सबमें आपका बहुत समय खर्च हो होगा। आपकी पेशेवर क्षमताएं आपको अंततः वह पहचान दिला सकती हैं जिसके आप हकदार हैं। आज आपको विशेष रूप से शक्तिशाली, आत्मविश्वासी महसूस करना चाहिए। यदि आप भूमिकाओं को बदलने पर विचार कर रहे हैं, तो यह दिन अपने सुपरवाइजर को बताने का है।

मीन राशि: आपकी प्रोफेशनल लाइफ बिल्कुल सही दिशा में जा रही है। आपको अपने लिए निर्धारित लक्ष्य की ओर काम करने पर अपनी एकाग्रता बनाए रखनी चाहिए। कामकाज की दृष्टि से दिन वास्तव में फलदायी रहेगा। आप उस परियोजना पर प्रगति देखेंगे जिस पर आप लगन से काम कर रहे हैं। आपकी उपलब्धियों को दूसरों द्वारा देखा जाएगा, और आपको भरपूर पुरस्कार मिलेगा। करियर ग्रोथ और सैलरी में इजाफे के संकेत मिल सकते हैं।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें