ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyCareer Horoscope 17 May Rashifal people of these zodiacs should let speak their work instead of themselves see aaj ka rashifal Astrology in Hindi

करियर राशिफल 17 मई: खुद की बजाए अपने काम को बोलने दें इन राशियों के लोग, देखिए आज का भविष्यफल

करियर राशिफल 17 मई : खुद की बजाए अपने काम को बोलने दें, साथियों का सहयोग मिलेगा। लोगों के प्रति दयालुता और सम्मान का भाव रखते हुए उनसे मिले सहयोग के लिए उनका आभार प्रकट करें। दूसरों पर गुस्सा होने से

करियर राशिफल 17 मई: खुद की बजाए अपने काम को बोलने दें इन राशियों के लोग, देखिए आज का भविष्यफल
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 17 May 2022 09:06 AM
ऐप पर पढ़ें

मेष - अपने आप को शांति की स्थिति में वापस लाने के लिए एक ठोस प्रयास करें और आराम करें। किसी भी चिंतित करने वाली या तनावपूर्ण ऊर्जा जिसे आप पकड़े हुए हो सकते हैं उसे जाने दें। भले ही आप अपनी नौकरी की असली जगह से दूर हों, अपने काम चुप रहना और और इससे जुड़ी चीजों के बारे में नहीं सोचना आपको मुश्किल हो सकता है। यह जानने की कोशिश करें कि आप इन सब बातों को कैसे जाने दें जिससे कि मन में शांति आए। थोड़ा आराम करो और फिर से संगठित हो जाओ।

वृष - अपने आशावादी और उत्साही स्वभाव का पूरा उपयोग करने से आपको बहुत मदद मिल सकती है। आज के कार्यस्थल की सफलता का सिद्धांत यथास्थिति या आपके द्वारा की गई सफलताओं से संतुष्ट नहीं होना है। यह आपको कड़ी मेहनत करने और उपलब्धि के लिए प्रयास करने के लिए प्रेरित करेगा।  अपने करियर को नई दिशाओं में आगे बढ़ाने के लिए पूरी प्रक्रिया के दौरान उच्च स्तर का ड्राइव और उत्साह बनाए रखने का प्रयास करें।

मिथुन - अपनी पसंद में सुरक्षित रहते हुए दूसरों को अपने तरीके से काम करने दें। अभी दूसरे लोग आपसे असहमत हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आपके विचार गलत हैं। आपके अलग दृष्टिकोण की निंदा के बजाय प्रशंसा की जानी चाहिए। आपने सीनियर्स को अपने सुझावों को स्वीकार कराने के लिए अपनी क्षमता पर विश्वास करें और समझाने के लिए तर्क का उपयोग करें।

कर्क - अपने काम के प्रति आपके द्वारा निर्धारित उच्च अपेक्षाओं के कारण आपको खुद का सबसे खराब विरोधी होना संभव है। आराम करने के लिए कुछ समय निकालें। अपने आप को सख्त रूटीन से थोड़ा दूर जाने दें। यह संभव है कि अन्य लोगों की आक्रामकता आपको नकारात्मक प्रतिक्रिया देगी। दूसरों के संदेह के बावजूद अपने खुद के कौशल से कभी भी विश्वास मत खोना। अपने लिए शब्दों की बजाय अपने काम को बोलने दें।

सिंह - आप जिस भी काम में मन लगाएंगे उसमें आपको सफलता मिलेगी। नई नौकरी की खोज शुरू करने के लिए आज का दिन अच्छा है, इसलिए अपने आप को सर्वोत्तम पॉसिबल लाइट में प्रस्तुत करें। हर समय अपने सर्वोत्तम व्यवहार पर रहें, क्योंकि आप कभी नहीं जानते कि एक नया मौका कब आपके सामने आएगा। आप अच्छे समाचार से हैरान हो सकते हैं लेकिन आपने इसके लिए कड़ी मेहनत की है। इसके साथ आगे बढ़ने के लिए खुद को तैयार करें।

कन्या - आपकी दैनिक गतिविधियों की योजना पहले से बना लेनी चाहिए। एक नई परियोजना शुरू करने के बजाय अपने प्रयासों को उन कार्यों को पूरा करने पर केंद्रित करें जो पहले से ही आपकी प्लेट में हैं। आज आप अपने बॉस और सहकर्मियों से बहुत कुछ उम्मीद कर सकते हैं, जो आपको निराश कर सकता है। जो सबसे महत्वपूर्ण कार्यभार है उसके आधार पर अपनी टीम  को प्राथमिकता दें।

तुला - आप पाएंगे कि आज का दिन आपके कार्यभार के मामले में काफी सुखद है। यदि आपकी सूची में प्रमुख परियोजनाएं हैं तो आप अंत में महसूस करेंगे कि आपने दिन के अंत तक उन पर बहुत प्रगति की है। क्योंकि हर दिन योजना के अनुसार नहीं जाता है, आज जितने संभव हो उतने लंबित कार्य को पूरा करके इसका अधिकतम लाभ उठाएं। भविष्य में खुद को ओवरलोड करने से बचने के लिए कल की योजना बनाएं।

वृश्चिक - खुद को आउट डेटेड होने से बचाने के लिए कुछ समय निकालकर विभिन्न परिवर्तनों के बारे में जानें जो आपके प्रोफेशन से जुड़ा हुआ है। जो
आपके तेजी से बदलते उद्योग में हो रहा है उन सभी परिवर्तनों के साथ तालमेल बिठाने में कठिनाई हो सकती है । काम का अच्छा माहौल होना एक बात है, लेकिन 
आत्मसंतुष्टि बढ़ने से आपके दीर्घकालिक रोजगार की संभावनाओं पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा।

धनु - आज आप खुद को ऊपर उठाने और काम पर जाने के लिए प्रेरित करने के लिए बेताब महसूस कर सकते हैं। आपको या तो एक नई चुनौती या किसी प्रकार की प्रेरणा की आवश्यकता है। वही पुराना रूटीन कोई संतुष्टि या आनंद प्रदान नहीं करता है। अपने काम के माहौल में कुछ नया लाने के लिए अभी से तैयारी शुरू कर दें। यह जरूरी है कि आप अपनी ऊर्जा को किसी ऐसी चीज के लिए सुरक्षित रखें जिसे आपको करना पसंद है।

मकर - आज आपके जीवन पथ को नए सिरे से देखने से लाभ हो सकता है। यह संभव है कि आज आप रोजगार और निवेश के नए अवसर के बारे में सुनेंगे। आपकी सोच के बदलते स्वरूप के आलोक में,आप इन चिंताओं पर बहुत ध्यान देने की संभावना रखते हैं। बाहर मस्ती के लिए निकलने से पहले इसके बारे में सोचें। अभी आप जो निर्णय लेंगे, वे आपके भविष्य के करियर लक्ष्यों को निर्देशित करेंगे, इसलिए आगे बढ़ें।

कुंभ - आपको कुछ अतिरिक्त आय अर्जित करने का मौका मिल सकता है। भले ही कार्य नीरस है और यह नीरस कार्य केवल एक छोटी अवधि तक चलेगा, और आप पैसे के लिए आभारी होंगे। हालांकि वहां एक खामी है जिसे आप अपने नियमित कर्तव्यों के अतिरिक्त कर रहे होंगे, जो तनावपूर्ण हो सकता है, अपने लिए भी कुछ समय निकालें। इसलिए अपने दायित्वों के अनुरूप खुद को गति दें।

मीन - काम के दौरान उन लोगों से सुरक्षित दूरी बनाए रखें जो ध्यान भटकाने का कारण बनते हैं। यह संभव है कि यह आपके कामकाजी जीवन पर प्रभाव पड़ सकता है। आप में से कुछ लोगों को नए रोजगार से लाभ हो सकता है। कार्यस्थल में आपके व्यक्तिगत लक्षणों के अलावा, एक आशावादी मानसिकता आपको इसमें सफलता प्राप्त करने में मदद कर सकती है। अधिक महत्वपूर्ण कार्यों के लिए समय निकालना बेहतर है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें