ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyCapricorn Horoscope Today 7 February 2024 aaj ka makar rashifal daily future predictions

मकर राशिफल 7 जनवरी : जीवन में आएंगे उतार-चढ़ाव,दोपहर बाद अचानक से बढ़ेंगी मुश्किलें

Aaj ka Makar Rashifal Horoscope Future Predictions,Capricorn Horoscope: राशि चक्र की यह 10वीं राशि है। जिन जातकों के जन्म समय में चन्द्रमा मकर राशि में गोचर कर रहा होता है, उनकी राशि मकर मानी जाती है।

मकर राशिफल 7 जनवरी : जीवन में आएंगे उतार-चढ़ाव,दोपहर बाद अचानक से बढ़ेंगी मुश्किलें
Arti Tripathiडॉ जेएन पांडे,नई दिल्लीWed, 07 Feb 2024 07:26 AM
ऐप पर पढ़ें

Capricorn Daily Horoscope,मकर राशि का राशिफल 7 फरवरी 2024 : रिलेशनशिप की दिक्कतों को सुलझाने की कोशिश करें। ऑफिस में कड़ी मेहनत और लगन के साथ सभी टास्क हैंडल करें। अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दें और धन से जुड़े फैसले बड़ी होशियारी से लें।

लव लाइफ : पार्टनर की फिलिंग्स को इग्नोर न करें और उनके विचारों का सम्मान करें। रिश्तों को मजबूत बनाने के लिए साथ मिलकर प्रयास करें। किसी तीसरे व्यक्ति की वजह से रिश्तों में कड़वाहट ज्यादा बढ़ने न दें। रिलेशनशिप की प्रॉ्ब्लम्स को बड़ी समझदारी से हैंडल करें। धैर्य बनाए रखें और साथी संग इमोशनल बॉन्ड स्ट्रॉन्ग करने की कोशिश करें। मकर राशि के विवाहित पुरुषों को ऑफिस रोमांस से दूर रहना चाहिए। इससे वैवाहिक जीवन पर नकारात्मक असर पड़ सकता है।

करियर : ऑफिस में मैनेजर के साथ अच्छे रिश्ते बनाए रखें। आज कार्यस्थल पर अचानक से चुनौतियां बढ़ सकती हैं। स्वभाव में विनम्रता बनाए रखें। ऑफिस पॉलिटिक्स से दूर रहें। व्यर्थ के वाद-विवाद से बचें और अपनी परफॉर्मेंस पर ध्यान दें। इससे मैनेजमेंट में आपके कार्यों की प्रशंसा होगी और अप्रेजल या प्रमोशन के चांसेस बढ़ेंगे। जो लोग ऑथर, डिजाइनर्स या एनिमेशन एक्सपर्ट हैं, आज उन्हें आय में वृद्धि करने के भरपूर अवसर मिल सकते हैं।

आर्थिक स्थिति : आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। धन से जुड़ी दिक्कतों से छुटकारा मिलेगा। आज नया बजट बनाएं और जरूरी वस्तुओं की प्राथमिकताओं के अनुसार ही धन खर्च करें। विद्यार्थियों के ट्यूशन फीस या बुक खरीदने के लिए पैसे खर्च होंगे। कुछ जातक कार या टू-व्हीलर की खरीदारी का प्लान बना सकते हैं। आज नई प्रॉपर्टी खरदीने का भी शुभ दिन है।

सेहत : स्वास्थ्य को लेकर ज्यादा दिक्कतें नहीं रहेंगी। सीनियर्स को अपनी मेडिसिन्स टाइम पर लेना चाहिए। दिन की शुरुआत एक्सरसाइज से करें, लेकिन ज्यादा भारी चीजें उठाने से बचें। ऑफिस का स्ट्रेस घर न लाएं। फैमिली के साथ समय बिताएं। मकर राशि के बड़े-बुजुर्गों को जोड़ों का दर्द महसूस हो सकता है या अनिद्रा की समस्या हो सकती हैं। वहीं, महिलाओं को स्त्री रोगों से जुड़ी समस्या का सामना करना पड़ सकता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें