Hindi Newsधर्म न्यूज़Capricorn Horoscope Today 12 april 2024 aaj ka makar rashifal daily future predictions

12 अप्रैल 2024 मकर राशिफल : आज ऊर्जा और उत्साह से रहेंगे भरपूर, धर्म-कर्म में लगेगा मन

Aaj ka Makar Rashifal 12 April 2024 Capricorn Horoscope: राशि चक्र की यह 10वीं राशि है। जिन जातकों के जन्म समय में चन्द्रमा मकर राशि में गोचर कर रहा होता है, उनकी राशि मकर मानी जाती है।

Yogesh Joshi लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्लीFri, 12 April 2024 08:36 AM
हमें फॉलो करें

Aaj ka Makar Rashi Ka Rashifal Capricorn Horoscope, मकर राशिफल, 12 अप्रैल 2024 : मकर राशि के जातक आज ऊर्जा और उत्साह से भरपूर रहेंगे। अध्यात्म में मन लगेगा। प्रोफेशनल लाइफ में तरक्की के नए अवसर मिलेंगे। कड़ी मेहनत और लगन के साथ किए गए कार्यों से जीवन की सभी चुनौतियां दूर होंगी। स्वास्थ्य से जुड़ी दिक्कतों से छुटकारा मिलेगा। 

लव राशिफल : रिलेशनशिप में ज्यादा दिक्कतें नहीं रहेंगी। एक्स पार्टनर से मुलाकात संभव है। हालांकि, शादीशुदा लोगों को पूर्व-प्रेमी के साथ ज्यादा नजदीकियां नहीं बढ़ानी चाहिए। इससे मैरिड लाइफ में परेशानियां बढ़ सकती हैं। वृष राशि की फीमेल्स को आज प्रपोजल मिल सकता है। कुछ विवाहित महिलाएं अपने पार्टनर के साथ मिलकर फैमिली प्लानिंग पर विचार कर सकती हैं। वहीं, सिंगल जातकों की आज किसी खास व्यक्ति से मुलाकात संभव है।

करियर राशिफल : आज जॉब स्विच करने का प्लान बना सकते हैं। आज आपको नई जॉब के लिए इंटरव्यू कॉल आ सकती है। आईटी प्रोफेशनल्स को विदेशी क्लाइंट के साथ काम करने का अवसर मिल सकता है। क्लाइंट को हैंडल करते समय अपनी बेहतरीन कम्युनिकेशन स्किल का इस्तेमाल करें। आज आप जॉब के सिलसिले में विदेश भी जा सकते हैं। आज नए पार्टनरशिप के साथ बिजनेस की शुरुआत न करें।

आर्थिक राशिफल : आज आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। आय के कई स्त्रोतों से धन का आवक बढ़ेगा। नई प्रॉपर्टी की खरीदारी के योग बनेंगे। दान-पुण्य के कार्यों में शामिल होंगे। रिश्तेदारों या करीबी दोस्तों की आर्थिक मदद करनी पड़ सकती है। टेक्सटाइल, फैशन, एक्सेसरीज और इलेक्ट्रॉनिक्स से जुड़े लोगों को बिजनेस में बढ़ोत्तरी के नए अवसर मिलेंगे। स्टॉक मार्केट या नए व्यापार में बड़े अमाउंट में निवेश के विकल्पों पर विचार कर सकते हैं, लेकिन सोच-समझकर कोई भी फैसला लें।

स्वास्थ्य राशिफल : स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। हालांकि, स्वास्थ्य को लेकर थोड़ी-बहुत दिक्कतें रहेंगी। कुछ महिलाओं को सर्दी-जुकाम  या वायरल फीवर की समस्या हो सकती है। आज आउटडोर एक्टिविटीज में शामिल होने से बचें। हाइपरटेंशन की समस्या से परेशान लोगों को अपने सेहत पर ज्यादा ध्यान देना चाहिए।

ऐप पर पढ़ें