ट्रेंडिंग न्यूज़

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ धर्मबुध-सूर्य ने बनाया बुधादित्य योग, इन राशि वालों को होगा महालाभ, खूब होगी धन- वर्षा

बुध-सूर्य ने बनाया बुधादित्य योग, इन राशि वालों को होगा महालाभ, खूब होगी धन- वर्षा

बुध ग्रह 21 नवंबर को वृश्चिक राशि में गोचर करेंगे। इस राशि में सूर्य पहले से विराजमान हैं। बुध के वृश्चिक राशि में आने से बुध-सूर्य की युति होगी। इस युति से बुधादित्य योग का निर्माण होगा। ज्योतिष...

बुध-सूर्य ने बनाया बुधादित्य योग, इन राशि वालों को होगा महालाभ, खूब होगी धन- वर्षा
Saumya Tiwariलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSun, 21 Nov 2021 05:10 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/

बुध ग्रह 21 नवंबर को वृश्चिक राशि में गोचर करेंगे। इस राशि में सूर्य पहले से विराजमान हैं। बुध के वृश्चिक राशि में आने से बुध-सूर्य की युति होगी। इस युति से बुधादित्य योग का निर्माण होगा। ज्योतिष शास्त्र में बुधादित्य योग को शुभ फलदायी माना जाता है। कहते हैं कि इस योग के प्रभाव से व्यक्ति को ज्ञान, सुख-समृद्धि, करियर में तरक्की और अनुभव की प्राप्ति होती है। जानिए बुधादित्य योग का किन राशियों पर पड़ेगा शुभ प्रभाव-

1. वृषभ- आपके सप्तम भाव में सूर्य-बुध की युति होगी। ऐसे में आपका वैवाहिक जीवन सुखद होगा। जीवनसाथी का पूरा साथ मिलेगा और पार्टनर की आर्थिक स्थिति सुधरेगी। पार्टनरशिप के कारोबार में जातकों को लाभ मिलेगा।

2. कर्क- कर्क राशि वालों के पंचम भाव में सूर्य व बुध विराजमान रहेंगे। बुधादित्य योग के प्रभाव से आपको सफलता हासिल होगी। शुभ मांगलिक कार्यों में शामिल हो सकते हैं। प्रेम संबंधों में बदलाव होगा।

इन राशियों के लिए शुभ है चंद्र ग्रहण, क्या लिस्ट में शामिल है आपकी राशि?

3. सिंह- सिंह राशि के चतुर्थ भाव में सूर्य-बुध के होने से सुख में वृद्धि हो सकती है। वाहन सुख की प्राप्ति हो सकती है। माता-पिता का सहयोग मिलेगा। कार्यक्षेत्र में शुभ परिणाम मिलेंगे।

4. तुला- आपके द्वितीय भाव में सूर्य व बुध विराजमान होंगे। आपकी वाणी में तेजी आ सकती है। इस दौरान नौकरी के लिए प्रयास कर रहे लोगों को सफलता मिल सकती है। 

5. मकर- मकर राशि वालों के लाभ भाव यानी एकादश भाव में सूर्य व बुध विराजमान रहेंगे। सूर्य व बुध की युति से आपको अचानक धन लाभ हो सकता है। इस राशि के जातकों की मनोकामना भी पूरी हो सकती है।

कार्तिक पूर्णिमा कल, जानिए स्नान, दान और पूजन का शुभ मुहूर्त

6. कुंभ- सूर्य-बुध आपके दशम में विराजमान होंगे। करियर से जुड़ी परेशानियां खत्म होंगी। इस दौरान कुछ जातकों को मनचाही नौकरी भी मिल सकती है। 

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।  

 

epaper