ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyBudh Vakri Rashifal 2023 Prince of planets Mercury will be retrograde in Sagittarius on December 13 know the effect on horoscope Astrology in Hindi

Budh Vakri Rashifal 2023 : ग्रहों के राजकुमार बुधदेव 13 दिसंबर को धनु राशि में होंगे वक्री, जानिए राशिफल पर असर

ग्रहों के राजकुमार कहे जाने वाले बुध देव 13 दिसंबर को धनु राशि में वक्री होंगे। बुध के इस चाल परिवर्तन से पांच राशियों मेष, मिथुन, सिंह, कन्या और धनु के जातकों के लिए शुभ परिणाम देने वाला होगा। आइए जा

Budh Vakri Rashifal 2023 : ग्रहों के राजकुमार बुधदेव 13 दिसंबर को धनु राशि में होंगे वक्री, जानिए राशिफल पर असर
Alakha Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 12 Dec 2023 06:58 AM
ऐप पर पढ़ें

Budh Vakri on 13 December 2023 : ज्योतिषशास्त्र में बुध को ग्रहों का राजकुमार कहा गया है। कहा जाता है जातक की कुंडली में यदि बुध उच्च का हो तो व्यक्ति बहुत ही प्रभावशाली होता है। बुध को ज्ञान, बुद्धि और सौभाग्य का स्वामी माना गया है। ऐसे में बुद्धि जब राशि परिवर्तन करते हैं या एक राशि से दूसरे राशि में वक्री होते हैं इसका असर सभी 12 राशियों में देखने को मिलता है। ज्योतिष के जानकारों के अनुसार दिसंबर 2023 में बुध 13 दिसंबर को दोपहर बाद धनु राशि में वक्री होंगे और 28 दिसंबर को वापस वृश्चिक राशि में जाएंगे। बुध कन्या राशि के मालिक हैं ऐसे में इस राशि के जातकों के लिए बुध विशेष रूप से प्रभावित करते हैं। आइए जानते हैं बुध के वक्री होने से किन राशियों के जातकों को शुभ परिणाम देखने को मिलेंगे।

मेष राशि: 
बुध के वक्री होने का लाभ मेष राशि के जातकों को होगा। बुध के प्रभाव से इस राशि के लोग आसान से दूसरों को प्रभावित करने में सफल होंगे। साथ ही आने वाले करीब एक महीने तक आर्थिक लाभ देखेंगे। परिवार के किसी सदस्य की सरकारी नौकरी भी लग सकती है। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को इस अवधि में सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। प्रभावशाली लोगों से मुलाकात होगी। धार्मिक कार्यों में रुचि लेंगे। परिवार का सहयोग मिलेगा।

मिथुन राशि: 
इस राशि के जातकों पर भी बुध वक्री होने का सकारात्मक परिणाम  देखने को मिलेगा। अविवाहितों को शादी का प्रस्ताव मिल सकता है। वैवाहिक जीवन अच्छा रहेगा।
मिथुन राशि वाले इस दौरान यदि किसी बिजनेस में साझेदारी करते हैं तो उन्हें लाभ होगा। आने वाले समय में आर्थिक स्थिति बेहतर होगी।

सिंह राशि: 
बुध के वक्री होने से सिंह राशि के जातकों पर शुभ प्रभाव पड़ेगा। नौकरी पेशा लोगों के लिए तरक्की के रास्ते खुलेंगे। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे युवाओं को सफलता मिल सकती है। वैवाहिक स्थिति बेहतर होगी। अविवाहित किसी को अपनी ओर आकर्षित भी कर सकते हैं। निवेश से अच्छा रिटर्न मिलने के संभावना है।

कन्या राशि: 
बुध देव कन्या राशि के स्वामी है। इस हिसाब से आने वाला समय इस राशि के लिए बभी अच्छे परिणाम देने वाला सबित होगा। नए रिश्ते बनेंगे और पारिवारिक जीवन बेहतर होगा। नया बिजनेस शुरू करने की योजना बन सकती है। समस्याओं का समाधान सफलता पूर्वक कर सकेंगे।

धनु राशि: 
बुध का 13 दिसंबर को वक्री होना इस राशि के जातक के लिए भी शुभ परिणाम देने वाला होगा। धन-संपत्ति के मामले में लाभ के योग हैं। प्रॉवर्टी खरीदने के योग बनेंगे। वाणी प्रभावशाली होगी और दूसरों को आसानी से प्रभावित करेंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात होगी। आर्थिक लाभ होगा। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें