ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News Astrologybudh vakri mercury transit horoscope rashifal future predictions

3 दिन बाद बुध चलेंगे उलटी चाल, ये 5 राशि वाले मनाएंगे जश्न तो ये 3 राशि वाले हो जाएं सर्तक

Budh : बुध के धनु राशि में वक्री होने से कुछ राशि वालों को जबरदस्त लाभ होगा तो कुछ राशि वालों को सावधान रहने की आवश्यकता है। ज्योतिषशास्त्र में ग्रहों की चाल बदलने को बेहद महत्वपूर्ण माना जाता है।

3 दिन बाद बुध चलेंगे उलटी चाल, ये 5 राशि वाले मनाएंगे जश्न तो ये 3 राशि वाले हो जाएं सर्तक
Yogesh Joshiलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 09 Dec 2023 05:39 AM
ऐप पर पढ़ें

27 नवंबर को बुध देव चाल बदलने जा रहे हैं। इस दिन बुध देव धनु राशि में वक्री होने जा रहे हैं। ज्योतिष में बुध देव को विशेष स्थान प्राप्त है। बुध के धनु राशि में वक्री होने से कुछ राशि वालों को जबरदस्त लाभ होगा तो कुछ राशि वालों को सावधान रहने की आवश्यकता है। ज्योतिषशास्त्र में ग्रहों की चाल बदलने को बेहद महत्वपूर्ण माना जाता है। ग्रहों के चाल बदलने का सभी राशियों पर प्रभाव पड़ता है। आइए जानते हैं, बुध के धनु राशि में वक्री होने से कैसा रहेगा सभी राशियों का हाल-

मेष राशि- मन प्रसन्न रहेगा। आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। संतान के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। कारोबारी कार्यों में मन लगेगा। भागदौड़ अधिक रहेगी।

वृष राशि- मन में उतार-चढ़ाव रहेंगे। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जाने का कार्यक्रम बन सकता है। शैक्षिक कार्यों में सफल रहेंगे। पदोन्नति के योग बन रहे हैं।

मिथुन राशि- मन प्रसन्न रहेगा। फिर भी बातचीत में संतुलन बनाए रखें। आत्मसंयत रहें। व्यर्थ के क्रोध से बचें। किसी मित्र के सहयोग से कारोबार में निवेश कर सकते हैं। आय में वृद्धि होगी।

Utpanna Ekadashi : उत्पन्ना एकादशी कब है? नोट कर लें डेट, पूजा- विधि, शुभ मुहूर्त, व्रत पारणा टाइम और सामग्री की पूरी लिस्ट

कर्क राशि- आत्मविश्वास तो भरपूर रहेगा। परंतु मन अशांत हो सकता है। बातचीत में संयत रहें और व्यर्थ के क्रोध से बचें। कारोबार में वृद्धि होगी। पिता का सहयोग भी मिल सकता है।

सिंह राशि- वाणी में मधुरता रहेगी। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। माता के स्वास्थ्य में सुधार होगा। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी।

कन्या राशि- आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। नौकरी के लिए साक्षात्कारादि कार्यों में सफलता मिलेगी। उच्च पद की प्राप्ति होगी। शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा। मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। भागदौड़ अधिक रहेगी।

तुला राशि- मन प्रसन्न रहेगा। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। कार्यक्षेत्र में परिवर्तन की संभावना भी बन रही है। परिश्रम अधिक रहेगा।

Amavasya Kab Hai : दिसंबर में कब है अमावस्या? नोट कर लें डेट, पूजा- विधि और शुभ मुहूर्त

वृश्चिक राशि- आशा-निराशा के भाव मन में हो सकते हैं। आत्मसंयत रहें। अपनी भावनाओं को वश में रखें। जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। माता-पिता का सान्निध्य मिलेगा।

धनु राशि- मन प्रसन्न रहेगा। आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। लेकिन धैर्यशीलता में कमी आ सकती है। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। अफसरों का सहयोग मिलेगा।

मकर राशि- आत्मसंयत रहें। क्रोध के अतिरेक से बचें। बातचीत में संतुलित रहें। परिवार का साथ मिलेगा। परिवार में सुख-शांति रहेगी। शैक्षिक कार्यों में कठिनाई आ सकती है।

2024 इन राशियों के लिए नहीं रहेगा आसान, शनि, राहु और केतु से रहें सावधान, करें ये उपाय

कुंभ राशि- मन अशांत हो सकता है। आत्मविश्वास में कमी रहेगी। शैक्षिक व बौद्धिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। धर्म के प्रति श्रद्धा भाव रहेगा। किसी मित्र के सहयोग से कारोबार में वृद्धि होगी।

मीन राशि- आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। परंतु मन में उतार-चढ़ाव हो सकते हैं। परिवार के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। रहन-सहन कष्टमय हो सकता है। पिता का सहयोग मिलेगा। भागदौड़ अधिक रहेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें