ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyBudh Vakri 2023 Impact These zodiac sign people should be very careful by Mercury retrograde december 2023

13 दिसंबर को बुध की वक्री चाल से ये राशियां रहें अलर्ट, धन हानि के हैं संकेत, क्रोध से बचें

Budh Vakri 2023 Impact: ग्रहों के राजकुमार बुध 13 दिसंबर को धनु राशि में वक्री होने जा रहे हैं, जिसका शुभ-अशुभ प्रभाव पर 12 राशियों पर भी होगा। इन 3 राशियों को बुध की वक्री चाल से अलर्ट रहना होगा।

13 दिसंबर को बुध की वक्री चाल से ये राशियां रहें अलर्ट, धन हानि के हैं संकेत, क्रोध से बचें
Arti Tripathiलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 09 Dec 2023 05:42 AM
ऐप पर पढ़ें

Budh Vakri December 2023 : ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सभी ग्रह एक निश्चित समय के बाद ग्रह और नक्षत्र परिवर्तन करते रहते हैं, जिसका शुभ-अशुभ प्रभाव 12 राशियों पर भी पड़ता है। बुध ग्रह को बुद्धि, विवेक,ज्ञान और तर्क क्षमता का कारक माना गया है। बुधदेव की कृपा से व्यक्ति सफलता की सीढ़िया निरंतर चढ़ता रहता है और कुंडली में बुध की कमजोर स्थिति होने पर जातक को जीवन के हर क्षेत्र में बाधाओं का सामना करना पड़ता है। 13 दिसंबर 2023 को बुध धनु राशि में वक्री होने जा रहे हैं और 28 दिसंबर तक धनु राशि में ही विराजमान रहेंगे। बुध की उलटी चाल से कुछ राशियों की अशुभ मिल सकते हैं। आइए जानते है वक्री बुध से किन राशियों को सावधान रहना चाहिए?


मेष राशि : बुध वक्री होने के कारण मेष राशि के जातकों के जीवन में दिक्कतें बढ़ सकती है। इस दौरान किसी से बहस करने से बचें। वाद-विवाद की स्थिति से दूर रहें। क्रोध पर काबू रखें। बुध की उलटी चाल के प्रभाव से भाई-बहन से तकरार हो सकती है। रिश्तों में कड़वाहट बढ़ सकती है। इसलिए जुबान पर नियंत्रण रखें।

कर्क राशि : 13 दिसंबर से कर्क राशि के जातकों को अपने स्वास्थ्य पर अधिक ध्यान देना होगा। दूसरों के बारे में कटु शब्दों के इस्तेमाल से बचें। कार्यक्षेत्र में बड़ बदलावों का सामना करना पड़ सकता है। सफलता की राह में बाधाएं आ सकती है। ऑफिस में सहकर्मियों से मनमुटाव हो सकता है। धैर्य के साथ दिक्कतों को सुलझाने की कोशिश करें और परिजनों के स्वास्थ्य पर भी ध्यान दें।

सिंह राशि : 28 दिसंबर तक सिंह राशि के जातकों को बहुत संभलकर चलने की जरूरत है। निवेश से बचें। धन हानि हो सकता है। मान-सम्मान को ठेस पहुंच सकता है। इस समय धन का लेन-देन ना करें। नेगेटिविटी को खुद पर हावी ना होने दें और ऐसी भाषा का प्रयोग ना करें, जिससे दूसरों को अच्छा महसूस ना हो।

डिस्क्लेमर: इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य है और सटीक है। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें