ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News AstrologyBudh Uday Horoscope Rashifal Future Mercury in Pisces Effects

19 अप्रैल को बदलेगी बुध की चाल, ये 4 राशि वाले होंगे मालामाल, दूर होंगे सभी कष्ट

Budh Uday Horoscope : ज्योतिषशास्त्र में बुध को विशेष स्थान प्राप्त है। बुध देव को  बुद्धि, तर्क, संवाद, गणित, चतुरता और मित्रता का कारक ग्रह कहा जाता है। बुध देव को राजकुमार भी कहा जाता है।

19 अप्रैल को बदलेगी बुध की चाल, ये 4 राशि वाले होंगे मालामाल, दूर होंगे सभी कष्ट
Yogesh Joshiलाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 12 Apr 2024 08:33 AM
ऐप पर पढ़ें

Budh Uday : ज्योतिषशास्त्र में बुध को विशेष स्थान प्राप्त है। बुध देव को बुद्धि, तर्क, संवाद, गणित, चतुरता और मित्रता का कारक ग्रह कहा जाता है। बुध देव को राजकुमार भी कहा जाता है। बुध के शुभ होने पर व्यक्ति को शुभ फल की प्राप्ति होती है और सोया हुआ भाग्य भी जाग जाता है। 19 अप्रैल को बुध देव मीन राशि में उदय हो जाएंगे। बुध के मीन राशि में उदय होने से कुछ राशि वालों का भाग्योदय होना तय है। इन राशि वालों को किस्मत का पूरा साथ मिलेगा। आइए जानते हैं, बुध के उदय होने से किन राशियों के शुरू होंगे अच्छे दिन-

मेष राशि- मेष राशि के जातक बुध के उदय होने से सौभाग्य की उम्मीद कर सकते हैं। वे कई चीजों में सफलता का अनुभव करेंगे, जिससे उनकी वित्तीय परिस्थितियों में सुधार होगा। इसके अलावा वर्तमान में धन अर्जित करने के अवसर उभर रहे हैं, जो मौद्रिक लाभ के लिए अनुकूल संभावनाएं पेश कर रहे हैं। मेष राशि के लोग सकारात्मक परिणामों और बढ़ी हुई वित्तीय स्थिरता से भरे एक समृद्ध समय की उम्मीद कर सकते हैं।

मिथुन राशि- मिथुन राशि के जातक बुध के उदय होने से एक सकारात्मक वित्तीय दृष्टिकोण की उम्मीद कर सकते हैं। विदेश यात्रा के अवसरों के संकेत मिल रहे हैं। साथ ही अप्रत्याशित आर्थिक लाभ मिलने की भी प्रबल संभावना है। मिथुन राशि के लोग एक भाग्यशाली और समृद्ध महीने की उम्मीद कर सकते हैं, जो वित्तीय विकास और रोमांचक यात्रा की संभावनाओं से भरा हुआ है।

Maa Durga Aarti : जय अम्बे गौरी, मैया जय श्यामा गौरी, तुमको निशिदिन ध्यावत, हरि ब्रह्मा शिवरी॥

सिंह राशि- सिंह राशि के जातक भी बुध उदय होने के बाद भरपूर वित्तीय अवधि की उम्मीद कर सकते हैं। उनके पास अपने व्यावसायिक चीजों से लाभ प्राप्त करने की क्षमता है और उनकी आय के स्रोतों का विस्तार होने की उम्मीद है। इसके अतिरिक्त, वे पेशेवर क्षेत्र में अपने सहयोगियों से समर्थन और सहयोग प्राप्त करने की उम्मीद कर सकते हैं। सिंह राशि के व्यक्ति वित्तीय विकास और सहयोगी सफलता के अवसरों से भरे एक समृद्ध और सामंजस्यपूर्ण महीने की उम्मीद कर सकते हैं।

धनु राशि- धनु राशि के जातक अपने लंबे समय से अटके सपनों के पूरा होने की उम्मीद कर सकते हैं। संपत्ति और वाहन के मामले में उन्हें खुशी और संतोष मिलेगा। यह अवधि निवेश करने के लिए अनुकूल अवसर प्रस्तुत करती है। इसके अलावा, विलंबित या लंबित धन प्राप्त करने की संभावना है। धनु राशि के लोग आगे एक समृद्ध समय की उम्मीद कर सकते हैं।

(इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। विस्तृत और अधिक जानकारी के लिए संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।)

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें